Thursday, 25th April, 2019

चलते चलते

'धोनी चोटिल हैं!' -यह सुनकर ख़ुशी से पागल हुए दिनेश कार्तिक, चूम लिया रवि शास्त्री को

28, Jan 2019 By Ritesh Sinha

Mount Maunganui. भारत और न्यूज़ीलैण्ड के मध्य खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जो हुआ वो देखने लायक था। जैसे ही रवि शास्त्री ने खबर दी कि माही को हैमस्ट्रिंग हुआ है, वो आज के मैच में नहीं खेलेंगे तो सामने बैठे दिनेश कार्तिक ख़ुशी से उछल पड़े। वो जोश में आकर चिल्लाते हुए पागलों की तरह दौड़ने लगे। यहाँ तक कि उन्होंने रवि शास्त्री के गालों को भी चूम लिया।

dinesh-karthik
विक्ट्री साइन बनाते कार्तिक

“क्या शास्त्री जी! क्या खबर लेकर आए हैं, आज तो मैं कीपिंग करूँगा!” -कहते हुए उन्होंने कोहली की ओर देखा। कोहली ने भी ‘हाँ’ का इशारा कर दिया। इसके बाद तो कार्तिक का उत्साह दोगुना हो गया।

वो एक बार फिर से गलत इरादों पर सवार होकर रवि शास्त्री की ओर कूच करने लगा, लेकिन इससे पहले कि वो एक और चुम्मा ले पाता, ‘कोहली’ महाराणा प्रताप की तरह दोनों के बीच आकर खड़ा हो गया।

“बेटा! एक ही गलती दो बार नहीं करते!” -कोहली ने दाँत रगड़ते हुए कहा। कप्तान को गुस्से में देखकर कार्तिक ने अपने आप को संभाला और चुपचाप कोने में बैठ गए। हालाँकि उनका चेहरा अभी भी ख़ुशी से दमक रहा था।

उधर, सूचना मिली है कि धोनी के चोटिल होने की ख़ुशी में कार्तिक के परिवार वालों ने भी मिठाइयाँ बाँटी है। मैच शुरू होने से पहले खुद कार्तिक ने फ़ेकिंग न्यूज़ से विशेष बात की और अपनी ख़ुशी का इज़हार किया, “आज मैं बहुत खुश हूँ, मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि धोनी भाई को चोट भी लग सकती है और मुझे उनकी जगह कब्ज़ा कीपिंग करने का मौका भी मिल सकता है! वैसे तो मैं विभिन्न कारणों से अंदर-बाहर होता रहता हूँ लेकिन धोनी भाई की चोट की वजह से आज पहली पहली बार टीम में शामिल हो रहा हूँ!”

“..और फिर धोनी भाई पंड्या और केेएल राहुल की तरह भी नहीं हैं ना, जो महिलाओं के खिलाफ कुछ बोल दें और मुझे उनकी जगह पर कब्ज़ा करने का मौका मिल जाए! वो तो नीचे झुककर सैंडल के फीते तक बाँध देते हैं!” -कहते हुए उन्होंने फोन रख दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें