Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

न्यूजीलैंड दौरे में चोटिल हुए धवन, शमी और ईशांत, श्रीलंका दौरे से पहले हो जाएँगे आश्चर्यजनक रूप से ठीक

27, Jan 2020 By Guest Patrakar

हैमिल्टन. न्यूजीलैंड दौरा अभी आधा भी नहीं हुआ है और खिलाड़ियों को इंजरी’स ने घेरना शुरू कर दिया है। अब तक तीन प्लेयर्स का नाम इस लिस्ट में जुड़ चुका है, धवन, जो पहले से चोटिल थे, ईशांत शर्मा के साथ-साथ मोहम्मद शमी भी!

dhawan-ishant
अब किसकी बारी है?

सूत्रों की मानें तो यह चोट लंबे समय तक रहेगी और इसके ठीक होने की संभावना तभी होगी जब श्रीलंका टूर का समय आएगा। क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं-

हमने भारतीय टीम के फिटनेस कोच रमन राघव से बात की, उन्होंने बताया कि, “हर बार की तरह इस बार भी विदेशी दौरे से पहले कुछ लोग चोटिल हो गए हैं, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इन देशों में परफॉर्म करना मुश्किल होता है, खेल का स्तर यहाँ बढ़ जाता है ना!

इशांत का तो फिर भी समझ में आता है, ये शमी क्यों इंजर्ड हो गया? धवन भी शुभ मुहूर्त देखकर चोटिल होना नहीं भूलता, ऑस्ट्रेलिया में खूब चलता है लड़का, इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप हो जाता है!

रोहित शर्मा भी किसी से कम नहीं है, श्रीलंका के खिलाफ खेलने की बारी आती है तो इसे कभी चोट नहीं लगती! कहने का मतलब ये है कि ये लोग अपनी-अपनी सुविधा के हिसाब से इंजरी कर लेते हैं, टीम कॉम्बिनेशन बनाकर चलना पड़ता है ना!”

गौर करने वाली बात ये है कि IPL शुरू होने से एक हफ़्ते पहले सारे खिलाड़ी एक दम फिट हो जाते हैं, सुरेश रैना नाम का बंदा तो इसीलिए बदनाम था!” -राघव ने आगे बताया।

हालाँकि भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आश्चर्यचकित हैं, उन्होंने धवन से मांग की है कि वो उन्हें भी बिल्कुल ठीक समय पर चोटिल होने की कला सिखा दें।



ऐसी अन्य ख़बरें