Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

"ओपनर के बिना कैसे काम चलेगा?", यह सुनते ही शास्त्री बोले- "मैं तो मुँह से खोल लेता हूँ!"

11, Jun 2019 By बगुला भगत

लंदन. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन अँगूठे में चोट की वजह से 3 हफ़्तों के लिए टीम से बाहर हो गये हैं। इस ख़बर से थोड़ी देर के लिए कन्फ़्यूजन की स्थिति पैदा हो गयी, जब टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम के ओपनर को कोई दूसरा ही ‘ओपनर’ समझ लिया!

Shastr-Opener
“मेरे दाँत मजबूत हैं, सबकी खोल दूँगा!”

हुआ यूँ कि जब धवन के टीम से बाहर होने की ख़बर आयी तो सारे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ़ ड्रेसिंग रूम में ‘चिड़िया उड़’ खेल रहे थे। तभी हॉस्पिटल से कोहली के मोबाइल पर फ़ोन आया और डॉक्टर ने उन्हें धवन के बारे में बताया, जिसे सुनते ही कोहली बोले, “पैंचो, अब ओपनर के बिना कैसे काम चलेगा?”

यह सुनते ही कोच शास्त्री एकदम से बोल पड़े- “मैं तो मुँह से खोल लेता हूँ!” शास्त्री का ये कहना था कि पूरे ड्रेसिंग रूम में सन्नाटा छा गया और सब उनका मुँह ताकने लगे और कोहली ने नाराज़ होते हुए कहा- “कभी तो कुछ और सोच लिया करो कोच साब!”

“तो मैंने क्या ग़लत कह दिया! सब मुँह से खोल लेते हैं! मैंने तो इसे भी खोलते देखा है! ये देखो!” -शास्त्रीजी मोबाइल पर केएल राहुल का एक पार्टी वाला फ़ोटो दिखाते हुए बोले तो कोहली ने कहा, “ये उस ‘ओपनर’ की बात नहीं हो रही कोच साब! धवन की बात हो रही है, वो तीन हफ़्तों के लिए टीम से बाहर हो गया है!”

“ओह सॉरी! एक्चुअली, मैं शाम के प्रोग्राम…मेरा मतलब…शाम के ट्रेनिंग सेशन के बारे में सोच रहा था!” -शास्त्रीजी बोले और जेब में कुछ टटोलते हुए चुपचाप वॉशरूम की तरफ़ खिसक लिये।



ऐसी अन्य ख़बरें