Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

बेन स्‍टोक्‍स के पास भी हैं 'मारक शक्तियाँ', डेविड वार्नर के नये खुलासे से क्रिकेट जगत में हड़कंप

28, Aug 2019 By किल बिल पांडे

इंग्लैंड.  अपने श्राप से खुद के पाप हरने के लिए मशहूर, साध्वी प्रज्ञा ने विपक्ष पर ‘मारक शक्तियों’ के इस्तेमाल का आरोप लगा दिया है। आरोप के बाद मचा बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स पर भी इन्हीं घातक ‘मारक’ शक्तियों के इस्तेमाल का आरोप लगा है।

ben-stokes
अपनी मारक शक्तियों का प्रदर्शन करते बेन स्टोक्स

बेन स्‍टोक्‍स पर ये आरोप लगाने वाले कोई और नहीं, बल्कि डेविड वार्नर हैं। एक साल के बैन के बाद टीम में वापसी कर रहे वार्नर ने, एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट के बाद की गयी प्रेस कांफ्रेंस में स्टोक्स पर ये सनसनीखेज आरोप लगाये।

वार्नर एशेज सीरीज में अब तक बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये हैं, उनसे जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने आपा खोते हुए कहा कि, ”सब इस बेन स्‍टोक्‍स की वजह से हो रहा है, और कोई कारण नहीं है!

पहले तो मेरी भी समझ में नहीं आ रहा था, आखिर मेरे साथ ये हो क्या रहा है, लेकिन जब किसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के व्हाट्सएप्प ग्रुप पर साध्वी प्रज्ञा का ‘मारक शक्तियों’ वाला बयान शेयर किया तो सब कुछ शीशे की तरह साफ़ हो गया!” -डेविड ने भड़ास निकालते हुए कहा।

“ये स्टोक्स शुरू से ही मेरे पीछे पड़ा है, अपनी ‘मारक शक्तियों’ की मदद से पहले इसने मेरे रन रोके और जब इतने से भी मन नहीं भरा तो मेरे जिगरी दोस्त स्टीव स्मिथ को चोटिल करवा दिया! अपनी शक्तियों की वजह से ही ये स्टोक्स, अंपायर को अपने वश में कर लेता है, आउट ही नहीं होता ससुरा! ऊपर से मैच जीता के हीरो बन जाता है! न्यूज़ीलैण्ड के साथ हुए फाइनल में भी इसी ने झंडा गाड़ा था!” -कहते हुए उनका चेहरा लाल-पीला हो गया।

जहाँ बेन स्टोक्स का पूरे मामले पर बयान आना बाकी है, वहीं सूत्रों की मानें तो इन शक्तियों के बचाव के लिए डेविड वार्नर ने ‘नज़र सुरक्षा कवच’ का आर्डर दे डाला है।



ऐसी अन्य ख़बरें