Monday, 17th June, 2019

चलते चलते

'क्या सचमुच मुरली विजय और के.एल. राहुल का ज़ीरो मूवी में शेयर है?' -जाँच करेगी BCCI

23, Dec 2018 By Guest Patrakar

मेलबोर्न. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही श्रृंखला में टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच हार चुकी है और अब तीसरे टेस्ट में उन पर भारी दबाव रहने वाला है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि सलामी बल्लेबाजों की खराब बल्लेबाज़ी की वजह से टीम की यह हार हो रही है, वरना गेंदबाज़ों ने तो लगभग अच्छा काम किया है।

kl rahul-vijay
जीरो पर आउट होना है!

हर मैच में विजय और राहुल दोनो में से कोई एक ‘ज़ीरो’ पर जरूर आउट होता है। उनका ‘जीरो’ प्रेम देखकर BCCI को लगता है कि शायद वो बैटिंग ना करके अनुष्का शर्मा की नयी फ़िल्म ‘ज़ीरो’ को प्रमोट कर रहे हों। यही वजह है कि बोर्ड ने मुरली विजय और राहुल की जाँच करवाने का फैसला किया है कि कहीं सचमुच दोनों का ज़ीरो फिल्म में कोई शेयर तो नहीं है?

इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमने BCCI के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से बात की। उन्होंने तर्क दिया कि “जब भी यह दोनों आउट होते हैं मेरा शक और गहरा हो जाता है! विराट को खुश करने के लिए ये लोग ऐसा कर रहे हैं लगता है! पहले हम यह सब नहीं मान रहे थे, लेकिन जब ये बार-बार होने लगा तो हमें भी जाँच का आदेश देना ही पड़ा!”

“इसके अलावा हम विराट की भी जाँच कराएँगे कि कहीं वो खिलाड़ियों को ज़ीरो पर आउट होने के लिए मजबूर तो नहीं कर रहे? मुझे लगता है जाँच की रिपोर्ट शुक्रवार तक आ जाएगी, उसके बाद ही हम दोनों खिलाड़ियों को अगले मैच के सिलेक्शन प्रोसेस में डालेंगे!”

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब किसी क्रिकेटर की जाँच इसलिये करायी जा रही हो क्यूँकि वो किसी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए जानबूझ कर बुरा प्रदर्शन कर रहा हो। इससे पहले ‘कैच मी इफ़ यू कैन’ फिलीम के टाइम पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल भी थोक के भाव कैच छोड़ चुके हैं। हालाँकि वो जाँच बीच में ही रोक दी गई थी क्योंकि कामरान अकमल फ़िल्म का नाम भी ठीक से नहीं ले पाए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरिज़ अभी बराबरी पर है और अगला मैच बुधवार यानि 26 दिसम्बर को खेला जाएगा, अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि सलामी बल्लेबाज़ टीम से बाहर होते हैं या नहीं!



ऐसी अन्य ख़बरें