चलते चलते

जनता कर्फ्यू के समर्थन में आगे आई BCCI, कहा- "अगर किसी ने कर्फ्यू तोड़ा तो मांजरेकर फिर से करेंगे कमेंट्री!"

20, Mar 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली/मुंबई. कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने देश के नाम एक संदेश जारी किया है, रात को आठ बजे टीवी पर आकर उन्होंने कहा कि रविवार को सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ लगाया जाएगा। माना जा रहा है कि ये कर्फ्यू ‘लॉकडाउन’ जैसी स्थिति से पहले ड्रील की तरह काम करेगा।

manjrekar
अब कौन तोड़ेगा कर्फ्यू?

मोदी जी के संबोधन के बाद विराट कोहली, अश्विन, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, मिताली राज, रवि शास्त्री, रैना, उमेश यादव, कैफ वगैरह सामने आये और सबने जनता से कर्फ्यू में सहयोग करने की अपील जारी की। क्रिकेट जगत की इन हस्तियों के बाद BCCI की बारी आई, उन्होंने भी इस कर्फ्यू  का भरपूर समर्थन किया पर अपने ही अंदाज में!

बोर्ड ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि, ‘जनता इस कर्फ्यू का सख्ती से पालन करे वरना हम मांजरेकर को फिर से कमेंटेटर की नौकरी पर रख लेंगे!’ BCCI की इस धमकी के बाद देश में हड़कंप मच गया है।

गौरतलब है कि पिछले एक हजार साल से ये मांग चल रही थी कि मांजरेकर को कमेंट्री से छुटकारा दे  दिया जाए लेकिन BCCI के कानों में जूँ तक नहीं रेंगी। पिछले दिनों ना जाने ऐसा क्या हुआ कि अचानक उन्हें BCCI की कमेंटेटर बैटरी से हटा दिया गया। इस खबर के बाद क्रिकेट फैंस में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी थी।

हालाँकि BCCI ने यू-टर्न लेते हुए धमकी दी है कि अगर किसी ने जनता कर्फ्यू के दिन ज्यादा पंचायती की तो हम मांजरेकर को फिर से कमेंट्री बॉक्स में रख लेंगे। माना जा रहा है कि अब जनता कर्फ्यू को सक्सेज होने से कोई नहीं रोक सकता।

गुरुग्राम के रहने वाले विनय मिश्रा ने बताया कि, “मैं तो साला रविवार को सड़क पर भांगड़ा करने का प्लान बना रहा था लेकिन BCCI ने तो सारा प्लान ही चौपट कर दिया! अब तो कर्फ्यू का पालन करना ही पड़ेगा!

एक दिन घर पर रहने से अगर मांजरेकर की कमेंट्री से छुटकारा मिल जाता है तो ये कोई घाटे का सौदा नहीं है! हाँ लेकिन एक बात है, BCCI को इस तरह ब्लैकमेल नहीं करना चाहिए!” -कहते हुए विनय हाथ धोने चला गया।

अब देखना दिलचस्प होगा कि BCCI की इस धमकी का जनता पर क्या असर होता है?



ऐसी अन्य ख़बरें