Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

इधर सब लोग CAB में उलझे रहे, उधर पंत चुपके से ज़ीरो पे आउट होकर खिसक लिया!

12, Dec 2019 By बगुला भगत

मुंबई. जब पूरा देश CAB के झगड़े में उलझा पड़ा था, ठीक उसी समय टीम इंडिया का संदिग्ध विकेटकीपर ऋषभ पंत चुपचाप ज़ीरो पे आउट होकर खिसक लिया और किसी को कानों-कान ख़बर तक नहीं हुई!

Rishabh-Pant-Zero-Out
आउट होकर चुपचाप खिसकता पंत

दरअसल, तीसरे टी-20 में कप्तान कोहली ने पंत को अपनी जगह तीसरे नंबर पर बैटिंग करने भेजा लेकिन पंत को सारी चाल समझ में आ गयी कि कोहली आज उससे रन बनवाना चाहता है। सारा माज़रा समझते ही उसने जल्दी से जल्दी आउट होने का तरीक़ा सोचना शुरु कर दिया।

पंत को पता था कि इस समय देश के हर बंदे का ध्यान कैब वाले बिल पर है तो अगर वो एक बार फिर से ज़ीरो पे आउट हो गया तो किसी का भी ध्यान नहीं जायेगा। तो पैवेलियन से पिच तक पहुँचते-पहुँचते उसने पूरा प्लान बना लिया था कि आज ज़ीरो पर कैसे आउट होना है!

लेकिन मुश्किलें भी कम नहीं थीं! पोलार्ड भी कोहली के साथ मिला हुआ था, इसलिए उसने जानबूझकर छक्का मारने वाली बॉल फेंकी लेकिन पंत ने भी कोई कच्ची गोलियाँ नहीं खेलीं! वो समझ गया कि पोलार्ड कोहली के साथ मिला हुआ है और उससे दो-चार रन बनवाना चाहता है।

तो उसने बड़ी चालाकी से यह दिखाते हुए शॉट मारा, जैसे वो छक्का मारना चाह रहा हो लेकिन मारा सीधा नापतोल कर होल्डर के हाथ में और अपने ‘मिशन ज़ीरो’ को कंप्लीट करके चुपचाप ड्रेसिंग रूम में जाकर बैठ गया और किसी को उसके आने-जाने की भनक भी नहीं लगी!

इस तरह टीम इंडिया की भविष्य की पूंजी पंत ने दिखा दिया कि वो आसानी से किसी के झाँसे में आकर रन नहीं बनाने वाला और अगर वो ज़ीरो पे आउट होने की ठान ले तो उसे कोई नहीं रोक सकता!



ऐसी अन्य ख़बरें