Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

'हर क़ामयाब इंसान के पीछे एक औरत होती है', ये सुनकर कोहली ने की अनुष्का को स्टंप्स के पीछे खड़ा करने की मांग

03, Apr 2019 By बगुला भगत

जयपुर. आईपीएल 2019 में आरसीबी की टीम कल लगातार अपना चौथा मैच हार गयी। टीम के कप्तान विराट कोहली ने ख़ुद ओपनिंग करके भी देख ली लेकिन फिर भी जीत नसीब नहीं हुई। लेकिन कल रात उन्हें एक ज़बरदस्त आइडिया आ गया, जिसके बाद आरसीबी की क़िस्मत का पलटना तय माना जा रहा है।

Kohli-RCB
“यहाँ…स्टंप्स के पीछे लाकर खड़ा करो ना BC!”

कल जब मैच हारने के बाद आरसीबी के प्लेयर होटल में ‘चौथे’ की पार्टी कर रहे थे तो कोहली ने किसी को ये कहते हुए सुन लिया कि ‘हर क़ामयाब आदमी के पीछे एक औरत होती है।’ बस फिर क्या था! उन्होंने तुरंत आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला को फ़ोन घुमा दिया और अनुष्का को स्टंप्स के पीछे खड़ा करने की डिमांड कर दी।

उसके बाद उन्होंने अनुष्का को भी फ़ोन कर दिया कि वो तुरंत फ्लाइट पकड़कर बैंगलोर पहुँच जाये। अनुष्का को भी अवॉर्ड फ़ंक्शन में अपना डांस बीच में छोड़कर तुरंत एयरपोर्ट निकलना पड़ा।

उधर, बीसीसीआई कोहली की इस अजीबोग़रीब मांग को सुनकर सकते में है। बोर्ड का मानना है कि कल को रैना, जड़ेजा और रोहित जैसे प्लेयर भी ऐसी ही मांग कर सकते हैं तो हम किस-किस की वाइफ़ को पीछे खड़ा करते रहेंगे। लेकिन बोर्ड के लिए किंग कोहली को मना करना भी आसान नहीं है।

ऐसे में बोर्ड ने एक बीच का रास्ता निकाला है। राजीव शुक्ला ने कोहली से कहा है कि अनुष्का को स्टंप्स के पीछे खड़ा करना तो मुश्किल है लेकिन हम उसे स्टेडियम में ठीक स्टंप्स के पीछे वाली सीट पर बिठा सकते हैं।

लेकिन उसमें भी एक लोचा है! चूंकि बैट्समैन का छोर लगातार बदलता रहता है तो अनुष्का हर बॉल पर विराट के पीछे नहीं रह सकती। और हर बॉल पर ‘स्ट्रेटेजिक टाइम आउट’ लेकर अनुष्का को इधर से उधर शिफ़्ट करना भी संभव नहीं है।

ऐसे में एक सुझाव ये आ रहा है कि आरसीबी के बैट्समैन इस तरह से खेलें कि कोहली हमेशा उधर ही स्ट्राइक लें, जिधर अनुष्का बैठी हो। कुल मिलाकर फिलहाल मामला फँसा हुआ है। लेकिन अगर आरसीबी ने जल्दी ही कुछ नहीं किया गया तो अभी तो उसका सिर्फ़ ‘चौथा’ हुआ है, अगले मैच में ‘उठाला’ भी हो सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें