Sunday, 26th May, 2019

चलते चलते

खाना खाते समय टीवी नहीं देखता था युवक, कोर्ट ने सुनाई छः महीने की सजा

28, Feb 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. तीस हज़ारी कोर्ट ने एक ऐसे युवक को छः महीने की सजा सुनाई है जो टीवी देखते हुए खाना नहीं खाता था। न्यायलय ने अपना फैसला सुनाते हुए युवक के चरित्र के बारे में कई गंभीर टिप्पणियाँ भी की हैं।

tv
ऐसा नहीं किया लड़के ने!

“भारत के हर घर में लोग टीवी देखते हुए ही खाना खाते हैं फिर तुझे क्या हो गया था? अब छः महीने तक जेल में रहेगा तो सब अक्ल ठिकाने आ जाएगी! अब जेल में ना ठीक से खाना मिलेगा और ना देखने को टीवी! ऐसे लोगों को समाज में खुला छोड़ना खतरे से खाली नहीं है!” -कोर्ट ने अपने आर्डर में लिखा।

दरअसल, भुवन नाम का यह युवक वैसे टीवी तो देखता था लेकिन जब भी खाना खाने बैठता तो टीवी बंद कर देता था। एक दिन उसके दोस्त संजीव ने उसे ऐसी हालत में ही रंगे हाथ पकड़ लिया। “अबे तू भकोस रहा है और तेरा टीवी तो बंद है, चालू कर उसे! न्यूज़ वगैरह देख!” -संजीव ने भुवन से कहा।

यह सुनते ही भुवन ने कहा कि, “नहीं यार! खाना खाते समय ध्यान हमेशा डिशे’स के ऊपर ही रहना चाहिए वरना मज़ा नहीं आता! मैं तो ऐसे ही खाता हूँ!”

इतना सुनते ही संजीव का पारा चढ़ गया। उसने अपने अन्य दोस्तों को फोन करके बुलाया और भुवन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज़ करा दिया। कोर्ट ने भुवन को माफ़ करने से इनकार कर दिया और जेल की हवा खाने के लिए भेज दिया।

विभिन्न सामाजिक संगठनों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। इंडिया टीवी के चपत शर्मा ने कहा कि, “अगर दर्शकों ने ऐसा करना शुरू कर दिया तो हम तो हमारे जोरदार आवाज वाले ग्राफ़िक्स को कौन देखेगा? उसे तो सजा ही मिलनी ही चाहिए थी!”



ऐसी अन्य ख़बरें