Friday, 18th October, 2019

चलते चलते

बिजली का बिल देखकर युवक हुआ बेहोश, बिजली का करंट देने पर ही आया होश

11, May 2018 By Ritesh Sinha

समस्तीपुर. जैसे ही गर्मियों के दिन शुरू होते हैं, लोग पंखा-कूलर और ‘AC’ निर्ममता-पूर्वक यूज करना शुरू कर देते हैं। जाहिर है इससे बिजली का बिल भी तगड़ा आना शुरू हो जाता है। ज्यादातर लोग जब अपने घर का बिजली बिल देखते हैं, तो उनका चेहरा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ियों की तरह हो जाता है, एकदम मायूसी भरा!

sad guy
अपने आप को संभालने की कोशिश करता प्रकाश

ऐसी ही एक घटना में, समस्तीपुर के प्रकाश चौरसिया ने जैसे ही अपना बिजली का बिल देखा तो दरवाजे पर ही चक्कर खाकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया। बाद में घरवालों ने उसे उठाया और नज़दीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया। रात भर चले इलाज़ के बाद भी जब प्रकाश को होश नहीं आया तो घरवाले डरने लगे! डॉक्टरों ने मरीज के कानों में “पेट्रोल के दाम कम हो गए हैं!” ऐसा कहकर भी देख लिया, फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ।

तभी उनका इलाज कर रहे डॉक्टर मिश्रा ने सुझाव दिया कि- “ये बिजली का बिल देखकर बेहोश हुआ है, इसलिए जब तक इसे बिजली का करंट नहीं देंगे, तब तक इसे होश नहीं आएगा!” डॉक्टर मिश्रा की यह बात उनके कलीग्स ने भी मान ली और प्रकाश को बिजली का करंट स्वादानुसार दे दिया गया! झटका लगते ही प्रकाश ‘टुंग’ से उठकर बैठ गया। घरवालों ने राहत की साँस ली।

इस घटना पर प्रकाश डालते हुए प्रकाश ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “क्या बताएँ भाईसाब! ना ही हमारा नाम मुलायम सिंह यादव है और ना ही हमारी लुगाई का नाम मायावती! तो हमें तो बिजली का बिल चुकाना ही पड़ता है! बस, भारी-भरकम रकम देखकर हम अपने आप को संभाल नहीं पाए और वहीँ पर गश खाकर गिर पड़े!”

“खैर, कोई बात नहीं! बिजली का बिल देखकर ही मैं बेहोश हुआ था, अब उसी की वजह से होश में भी आ गया! मामला बराबर हो गया!” -कहते हुए प्रकाश ने अपना मोबाइल ‘चार्ज’ पर लगा दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें