Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

सुबह जल्दी उठकर मॉर्निंग वॉक पर निकला युवक तो माँ-बाप ने ली राहत की साँस, कहा- "गवर्नर तो बन ही जाएगा!"

29, Nov 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. पच्चीस साल का युवा होने के नाते ललित मिश्रा ने वो हर काम किया है जो इस उम्र के लड़के प्रायः किया करते हैं, पहले इंजीनियरिंग में दाखिला लेकर माँ-बाप को लोन लेने पर मजबूर किया और आजकल सुबह आठ बजे तक सोकर पैरेंट्स को गुस्सा दिलाने का महत्वपूर्ण कार्य करता है।

morning-walk
गवर्नर बनने के लिए दौड़ता ललित

स्वयं मिश्रा जी, ललित से परेशान रहा करते हैं लेकिन पिछले दो दिनों से वो काफी खुश रहने लगे हैं। उनकी ख़ुशी का कारण है ललित का सुबह जल्दी उठना! दरअसल, महाराष्ट्र कांड के बाद लोगों को यकीन हो गया है कि सुबह जल्दी उठना कितना जरूरी होता है!

चाहे मुख्यमंत्री बनना हो या उपमुख्यमंत्री, आपको चार बजे उठना ही पड़ेगा! हालाँकि गवर्नर बनने का सपना, पाँच बजे उठने वाले भी देख सकते हैं। ललित भी पिछले चार दिनों से पाँच बजे ही बिस्तर छोड़ देता है।

अब तो मिश्रा जी अपने बेटे पर जान छिड़कने लगे हैं, उन्हें लगता है कि ‘बेटा’ कुछ ना सही तो गवर्नर तो बन ही जाएगा!

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए मिश्रा जी ने बताया कि, “मेरे बेटे में गवर्नर बनने के सारे गुण मौजूद हैं, सुबह जल्दी उठ जाता है और काम करना भी उसे पसंद नहीं है! अगर जरूरत पड़े तो गवर्नर ऑफिस के प्रिंटर को तोड़ भी सकता है, और क्या चाहिए?

हमारे मोहल्ले के सारे लड़के अजगर की तरह सुबह नौ बजे तक सोते रहते हैं पर ललित अभी से प्रैक्टिस कर रहा है!” -मिश्रा जी ने अपनी बात पूरी की।



ऐसी अन्य ख़बरें