Saturday, 24th August, 2019

चलते चलते

"मेरे व्रत रखने से शुरू हुई मुंबई में बारिश!" - 'Work From Home' के शौकीन युवक का दावा

12, Jun 2019 By बगुला भगत

मुंबई. एक हफ़्ते तक तरसाने के बाद आख़िरकार जब मुंबई में बारिश आ गयी तो लोगों ने राहत की साँस ली और वे ऊपरवाले समेत मौसम विभाग और पता नहीं किस-किस का शुक्रिया अदा करने लगे। लेकिन इसी बीच एक युवक दावा करने लगा कि ये बारिश उसकी वजह से हुई है।

Rain-Prayer
इंद्रदेव की पूजा करता महेश

कांदिवली ईस्ट के ठाकुर विलेज में रहने वाले महेश मायेकर नामक युवक का कहना है कि मुंबई में शुरु हुई ये बारिश उसकी कठोर तपस्या और उपवास का फल है, जो भगवान इंद्रदेव ने उसे दिया है। उसने बताया कि वो फ्राईडे से ही इस बारिश के लिए नॉन-स्टॉप पूजा कर रहा था।

महेश की पत्नी पूजा ने भी उसके दावे की पुष्टि की है। पूजा का कहना है कि “एक्चुअली, इन्हें ‘वर्क फ़्रॉम होम’ करने की लत है। इसलिए ये जून आते ही ख़ुश होने लगते हैं कि अब बारिश शुरु होगी और मैं रोज़ वर्क फ़्रॉम होम करुँगा। लेकिन जब एक हफ़्ता बीत गया और बारिश शुरू नहीं हुई तो इनका शरीर काँपने लगा।”

“इन्होंने तभी के तभी सात सोमवार का व्रत रख लिया और वीकेंड लगते ही यानि 7 जून को ही इंद्रदेव की पूजा पर बैठ गये। और देखो, मंडे को बारिश शुरु हो गयी!” – पूजा ने आसमान की तरफ़ हाथ जोड़ते हुए कहा।

इस बीच, ख़बर आ रही है महाराष्ट्र सरकार ने महेश को एक साल का ‘कोटा’ फ्री देने का एलान कर दिया है क्योंकि बादल देखते ही महेश का मूड बन जाता है और वो मोर की तरह नाचता हुआ ठेके की तरफ़ चल पड़ता है।



ऐसी अन्य ख़बरें