Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

बहुत दिन बाद दोस्त से मिलने गया युवक, दोस्त ने जूस की जगह 'चाय' पिलायी तो टूट गई दोस्ती

30, May 2018 By Ritesh Sinha

रायपुर. जो लोग घर आए मेहमानों को इतनी गर्मी में भी चाय बनाकर देते हैं, उनके लिए नरक में स्पेशल जगह ‘रिज़र्व’ रखी गई है, जैसा कि अशोक प्रजापति के साथ हुआ। दरअसल, वो बहुत दिनों बाद अपने बचपन के दोस्त राजीव से मिलने उसके घर गया था। अशोक को पूरा यकीन था कि राजीव के घर उसे जूस पीने को मिलेगा, इतनी गर्मी में भला चाय कौन पूछता है?

friends-arguing
अपने दोस्त पर चिल्लाता अशोक

लालच के घोड़े पर सवार अशोक जब अपने दोस्त के घर पहुँचा तो राजीव ने उसे गले लगाकर स्वागत किया। दोनों बैठकर बातें करने लगे। तभी राजीव की पत्नी किचन से बड़े वाले कप में चाय लेकर आ गई, यह देखकर अशोक को बहुत गुस्सा आया। उसने दांत रगड़ते हुए कहा, “अबे तू कितना कंजूस हो गया है आजकल, पहले तो तू ऐसा नहीं था! इतनी गर्मी है और तू मुझे चाय पिला रहा है! कोई जूस-वूस पिला देता तो कम से कम गला तो ठंडा हो जाता!”

अशोक के ताने सुनकर राजीव झेंप गया। इतनी बेइज्ज़ती के बाद भी राजीव ने ‘जूस’ का ऑर्डर पारित नहीं किया तो अशोक उठकर खड़ा हो गया और बोला, “मैं तो सोचकर आया था कि आज शाम को तू ‘व्यवस्था’ करेगा और दोनों दोस्त बैठकर पार्टी करेंगे! लेकिन तेरी औकात तो मुझे इस चाय में ही दिख गई! जब तू दोपहर में मुझे चाय पिलाकर टरका रहा है तो शाम को क्या ख़ाक ‘व्यवस्था’ करेगा? जा रहा हूँ मैं, आज से तेरी-मेरी दोस्ती ख़त्म!” -कहता हुआ वो गुस्से में वापस चला आया।

बाद में फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए अशोक ने बताया, “देखो! मैं सच-सच बताता हूँ, मैं जूस के लालच में ही उसके घर गया था! लेकिन उसे भी सोचना चाहिए! जब वो मेरे घर आया था तो मैंने दारू की नदियाँ बहा दी थीं, लेकिन उसने..!” -कहते हुए वो भावुक हो उठा और उठकर दूसरे कमरे में दौड़ गया।



ऐसी अन्य ख़बरें