Thursday, 23rd May, 2019

चलते चलते

IIT मेस में बना अच्छा खाना तो बिगड़ गयी छात्रों की तबियत, तीन की हालत गंभीर

02, Mar 2019 By Guest Patrakar

खड़गपुर. आईआईटी खड़गपुर में मेस का खाना खाने से 40 से ज़्यादा छात्रों की तबियत बिगड़ गयी है, जिसमें से तीन की हालत गंभीर भी बतायी जा रही है। आखिर लापरवाही कहाँ हुई यह जानने के लिए हमने कॉलेज के डीन श्री रणछोड़ दास जी से बात करी।

Mess Food2
कॉलेज की मेस में खाना खाते दो छात्र

डीन ने बताया कि “हमारे मेस में बच्चों को ख़राब खाना खाने की आदत पड़ चुकी है, जब तक नमक के नाम पर पसीना, चिकन के नाम पर छिपकली और आटे का खट्टापन ना मिले, बच्चों को खाना हज़म ही नहीं होता!

अब क्या बताएँ, कल ही एक नया ‘कुक’ आया कॉलेज में, उसने साफ़-सफ़ाई से स्वादिष्ट खाना बना दिया और बच्चे बीमार पड़ गए!”

इस पूरे मामले की जाँच कर रहे फ़र्ज़ी डॉक्टर राजदीप झुनझुनवाला ने कहा कि “ऐसा अक्सर देखा गया है कि बुरा खाना खाने वाले आदमी को अचानक से अच्छा खाना मिल जाए तो उसकी तबियत बिगड़ने लगती है!

अब आप एक बेवड़े को ही ले लीजिए, उसे पूरे दिन दारू पीने की आदत होती है तो उसके शरीर को कोई नुक़सान नहीं होता और वहीं जब वो अचानक से दारू छोड़ देता है तो बीमार पड़ जाता है, ऐसा ही उन छात्रों के साथ भी हुआ!”

हालाँकि अब धीरे-धीरे उन सबकी हालत स्थिर हो रही है और वो जल्द ही अपने कॉलेज वापस लौटकर घटिया खाने का आनंद ले सकेंगे!” -डॉक्टर ने आगे बताया।

उधर, इस घोर लापरवाही को ध्यान में रखते हुए कॉलेज प्रबंधन ने उस नये कुक को ससपेंड कर दिया है। उसकी डिग्री को माचिस मारने का आदेश भी दे दिया गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें