Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

मकड़ी के काटने पर ख़ुद को स्पाइडरमैन समझने लगा युवक, लड़की को इंप्रैस करने छत से कूदा, दोनो पैर टूटे

10, Oct 2018 By Guest Patrakar

कानपुर. फ़िल्में अक्सर हमारी आम ज़िंदगी का आईना होती हैं, लेकिन क्या आप किसी फ़िल्म से इतने प्रभावित हो सकते हैं कि अपनी ही टाँग तुड़वा बैठें? जी हाँ, ऐसा हुआ है कानपुर के रिहायशी इलाक़े में, जहाँ एक लड़का मकड़ी के काटने पर ख़ुद को स्पाइडरमैन समझने लगा और अपने दोनों पैर तुड़वा बैठा।

spiderman
कूदने की तैयारी करता अंकुर

पीड़ित युवक का नाम अंकुर पाठक है, जो कानपुर की मॉडर्न कॉलोनी का रहने वाला है। इसी शुक्रवार को शाम पाँच बजे अंकुर अपनी छत पर टहल रहा था, तभी उसने देखा कि नीचे गली में वर्षा आ रही है, वर्षा का मतलब ‘बारिश’ नहीं बल्कि एक लड़की का नाम!

वर्षा को निहारते हुए उसे याद आया कि “दो दिन पहले जब मैं घर में दीपावली की साफ़-सफाई कर रहा था, तब मुझे एक मकड़ी ने काट लिया था, यानि कि स्पाइडरमैन बनने का पहला कोर्स तो मैंने पूरा कर लिया है, अब तो सिर्फ बिल्डिंग से कूदना बाकी रह गया है!”

बस, यही सोचकर उसने छत से कूदने का मन बना लिया, वर्षा को इंप्रैस करने का यही सबसे अच्छा तरीका था। जैसे ही वर्षा उनके घर के ठीक नीचे आई उसने सही मौका देखकर छलांग लगा दी और नीचे गिरते ही बेहोश हो गया।

इससे आगे की कहानी खुद अंकुर ने अस्पताल की खटिया पर लेटे-लेटे हमें सुनाई “क्या बताऊँ भैया! मुझे तो लगा था कि मेरे पंजों से कोई जाला निकलेगा, जिसपे झूलते हुए मैं वर्षा के सामने पहुँच जाऊँगा, लेकिन जाला तो नहीं निकला दिवाला निकल गया!”

“जब मकड़ी ने मुझे काटा था, मेरे हाथ में फफ़ोले भी निकल आए थे! स्पाइडरमैन मूवी में मैंने देखा था कि हीरो को जब मकड़ी काटती है तो उसके अंदर सुपर-पावर आ जाती है, लेकिन मेरे हाथों में तो ये दवाई की पुड़िया आई है!” -कहता हुआ वह अपनी दवाइयाँ दिखाने लगा।

वैसे कानपुर में ऐसा क़िस्सा पहली बार नहीं हुआ है। इस से पहले होली के दिन, एक लड़के के ऊपर किसी ने हरे रंग की बाल्टी उड़ेल दी थी तो वो ख़ुद को ‘हल्क’ समझने लगा था! इसी चक्कर में उसने गाड़ी उठाकर फेंकने की कोशिश भी की लेकिन बोनट भी ठीक से नहीं उठा पाया था! बाद में उसके पिताजी ने उसकी जमकर सुताई की थी।

ख़ैर, अंकुर अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है। आशा है कि वो अब ऐसी ग़लती दूसरी बार नहीं करेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें