चलते चलते

संदीप माहेश्वरी के वीडियो से बढ़ रही है लोगों की कोरोना के खिलाफ इम्यूनिटी: रिसर्च

27, Mar 2020 By Guest Patrakar

एजेंसी. कोरोना पर अलग-अलग वैज्ञानिक अलग-अलग प्रतिक्रिया और थ्योरी दे रहे हैं, कोई कह रहा है कि ये वायरस तापमान अधिक होने पर मर जाता है, वहीं किसी ने अफवाह फैला दी थी कि धूम्रपान करने वालों पर इसका कोई असर नहीं पड़ता! इसी अफवाहों के बैंगलोर के वैज्ञानिकों ने थ्योरी दी है कि मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी का वीडियो देखने से ‘कोरोना’ के खिलाफ इम्यूनिटी बढ़ जाती है।

sandeep
अपने आप को गंभीरता से लेते संदीप

इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमने सीधे उन वैज्ञानिकों से बात की जिन्होंने ये थ्योरी दी है, वैज्ञानिकों के सरगना मुरलीधर पांडे ने बताया कि, “हाँ, ये सच है कि संदीप माहेश्वरी के वीडियो देखने से बहुत से लोगों को अच्छा महसूस हुआ है, हमने अपनी लैब में लगभग सौ लोगों को टेस्ट करने के लिए बुला लिया था! जिसमें से अस्सी लोग हमारे टेस्ट में फेल हो गये!

हालाँकि जो लोग दूर बैठकर संदीप के वीडियो देख रहे थे उनकी इम्यूनिटी औरों के मुक़ाबले काफी तंदुरुस्त पाई गई! इसका मतलब ये हुआ कि मोटिवेशनल स्पीकर भी होमियोपैथी की तरह होते हैं, कभी-कभी अचानक काम कर जाते हैं!” -कहते हुए मुरली, स्वयं वीडियो देखने चल दिए।

उधर, संदीप माहेश्वरी तो इस बात से हैरान हैं कि उनका वीडियो इस काम में भी आ सकता है, अब उन्होंने अपनी खुद की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अपनी ही वीडियोस देखना शुरू कर दिया है।

“मैंने कभी अपने आप को गंभीरता नहीं लिया था लेकिन इस रिसर्च के आने के बाद मैं अपनी ही कही गई बातों को सीरियसली लेने लगा हूँ!” -संदीप ने हमसे बात करते हुए कहा।

अगर वैज्ञानिकों की बात सही हुई तो ‘संदीप माहेश्वरी’ दुनिया के ऐसे पहले व्यक्ति होंगे जिन्होंने कोरोना के खिलाफ प्रतरोधक क्षमता विकसित कर ली हो।



ऐसी अन्य ख़बरें