Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

रिमोट ने दूर से काम कर दिया तो ख़ुशी से पागल हुआ युवक, दोस्तों को बुलाकर दी पार्टी

08, Sep 2019 By Ritesh Sinha

रायपुर. भारत के ऐतिहासिक मिशन ‘चंद्रयान-2’ का संपर्क इसरो से टूट गया है, यानि लैंडर ‘विक्रम’ ना ही सिग्नल भेज रहा है और ना ही पृथ्वी से भेजे जाने वाले सिग्नल्स का कोई जवाब दे रहा है, ऐसे में वैज्ञानिकों और देशवासियों को बड़ी निराशा हाथ लगी है। इसी हादसे के बीच भोपाल के एक युवक ने अपने दोस्तों को सिर्फ इसलिए पार्टी दे दी क्योंकि उसके टीवी के रिमोट ने दूर से काम कर दिया था।

remote
वॉल्यूम कम करता समीत

हुआ यूँ कि समीत शर्मा उर्फ़ सैंकी, अपनी टीवी से दस फ़ीट की दूरी पर बैठा था, उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि इतनी दूर से ये रिमोट काम कर देगा। फिर भी उसने वॉल्यूम कम करने वाला बटन दबा दिया, चमत्कार देखिए कि वॉल्यूम कम भी हो गया। यह देखकर समीत ख़ुशी से पागल हो उठा, वो नाचने लगा और रिमोट को बार-बार चूमने लगा।

बाद में उसने अपने दोस्तों को घर बुलाया और पार्टी में हज़ारों रुपये खर्च कर दिये। जब उसके दोस्तों ने पूछा कि, “तू पार्टी क्यों दे रहा है बे? तू तो बहुत कंजूस आदमी है!” तो समीत ने जवाब दिया कि, “रिमोट ने दूर से काम कर दिया यार इसलिए!”

समीत की बातें सुनकर उसके दोस्त उसे ‘पागल’ नामक शब्द से संबोधित करने लगे। दरअसल, टीवी के रिमोट को श्राप मिला हुआ है कि वो थोड़ी दूर जाते ही काम करना बंद कर देगा लेकिन समीत का रिमोट अलग ही मिट्टी से बना हुआ था। उसने गद्दारी नहीं की। कई बार तो सेट-टॉप बॉक्स को रिमोट ऐसे पहचाने से इनकार कर देता है जैसे उधारी लेने के बाद दोस्त पहचानने से इनकार कर देते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए समीत ने बताया कि, “रिमोट एक बार में कभी कैच नहीं करता, हर बार या तो अपना हाथ आगे ले जाना पड़ता है या उठकर थोड़ा नज़दीक जाना पड़ता है! पता नहीं उस दिन उसे क्या हो गया था जो एक बार में ही काम कर गया! इस ख़ास मौके को ऐतिहासिक बनाने के लिए मैंने अपने दोस्तों को पार्टी दे दी!”



ऐसी अन्य ख़बरें