Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

बिहार में 'किकी' चेलेंज कर रहे युवक की अगवा कर करा दी ज़बरन शादी

12, Aug 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी. बिहार में ज़बरन शादी कराने का एक और नया, और अजीब मामला सामने आया है। जहाँ आज-कल चर्चित ‘कीकी’ डांस कर रहे युवक को दूल्हा माफ़िया ने पहले अगवा किया और फिर उसकी ज़बरदस्ती शादी भी करवा दी। यह हादसा पटना-गया हाइवे के पास बताई जा रही है, जब एक युवक अपने कॉलेज के दोस्तों की नक़ल करने के चक्कर में किकी चेलेंज करने के लिए अपनी कार से उतरा और इसी दौरान उसका अपहरण हो गया।

marriage
सस्ते मोबाइल से खींचा गया शादी का एक फोटो

घटना की पूरी जानकारी के लिए हमने गया पुलिस के DGP अनंत मिश्रा से बात की। DGP साहब ने बताया “यह घटना सोमवार दोपहर की है, जब पीड़ित मुकेश जाधव, अपनी ‘इनोवा’ गाड़ी से गया की तरफ़ जा रहा था। रास्ते में उसने ‘कीकी’ चेलेंज करने के लिए गाड़ी रोकी और डांस करने लगा। अभी चार स्टेप भी पूरे नहीं हुए थे कि बब्बन खान गैंग के गुर्गे वहाँ आ पहुंचे, उन्होंने मुकेश के ऊपर बोरी डाल दी और अगवा करके ले गए। मुकेश बोरी में छटपटाता रह गया।”

तभी मुकेश को दबोचकर पकड़े बब्बन खान गैंग के एक सदस्य ने कहा कि “साला! हमने तो क्लोरोफॉर्म’ सुँघाया ही नहीं है! ये तो हमें इसे बोरी में डालने से पहले करना चाहिए था!” तो दूसरे गुर्गे ने कहा कि “हाँ यार! प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो गया! अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है!” -कहते हुए उसने क्लोरोफॉर्म वाला रूमाल मुकेश के मुंह के पास टिका दिया, मुकेश ठंडा पड़ गया।”

“जब मुकेश को होश आया तो वो दूल्हे के कपड़े पहने, पास के ही एक गाँव के मंडप में बैठा हुआ था! वह डरने लगा! तभी उसे किसी ने बताया कि यहाँ तेरी शादी होने वाली है! शादी के बाद वो ख़ुशी-ख़ुशी अपनी पत्नी के साथ घर जा सकता है!” -DGP साब ने आगे बताया।

“जाहिर है, पीड़ित ने शादी करने से मना कर दिया, मगर दूनाली बंदूक बड़ी बेरहम होती है भाईसाब! उसी के डर से पीड़ित ने दुल्हन को मंगलसूत्र पहना ही दिया! बाद में लड़का और लड़की को उनके घर छोड़ दिया गया। अगली सुबह पीड़ित के पिता फत्तन ने, थाने में FIR दर्ज करवायी, जिसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गयी!” -डीजीपी साब ने आगे बताया।

उधर, फेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए बब्बल खान गैंग के मुखिया बब्बन ने बताया कि, “हमें जैसा डिमांड आता है, उसी के हिसाब से दूल्हा ढूँढना पड़ता है! अब त्रिवेदी जी अपनी बेटी रेखा के लिए एक ठो माडर्न, नाचने वाला, गोरा लड़का माँग रहे थे! तो डिमांड तो पूरी करनी पड़ती है ना! हम एक नाचने वाला गोरा लड़का ढूँढ ही रहे थे कि हमने इस जेंटल्मन को सड़क पर आड़े-टेढ़े होकर नाचते देख लिया! बस, तभी हमने डिसाइड कर लिया कि त्रिवेदी जी की बेटी को इसी गधे के साथ बांधेंगे!”

(फिर उन्होंने हमारे रिपोर्टर को ध्यान से देखते हुए कहा) वैसे तुम कौन जात हो? अगर कश्यप हो तो एक तोहरे लिए भी बढ़िया लड़की देखे हैं! करिएगा का शादी?” -यह सुनकर हमारे संवादाता को वहाँ से पूंछ उठाकर भागना पड़ा।

वैसे ‘कीकी’ चेलेंज से जुड़ा यह पहला ख़तरनाक मामला नहीं है। इस से पहले कर्नाटक में कीकी चेलेंज कर रहा युवक खुले हुए मेन-होल में गिर पड़ा था, जिसे बड़ी मशक़्क़त के बाद बरामद किया गया। वहीं, कानपुर में कीकी चेलेंज कर रहे युवक की जेब काट ली गयी और जब वो पॉकेटमार के पीछे भागा तो उसकी गाड़ी भी चोरी कर ली गयी। इन घटनाओं से एक बात तो स्पष्ट है कि भारत में ये ‘किकी’ चैलेंज करना इतना आसान नहीं है।

पीड़ित मुकेश फ़िलहाल गहरे सदमे में है। हालाँकि, उसके घरवालों ने रेखा को बहू के रूप में स्वीकार कर लिया है, फिर भी मुकेश अपनी गर्ल्फ़्रेंड की यादों में खोया बैठा है। ऐसे में एक बात तो तय है कि जो ट्रेंड में हो उसे करना एकदम ज़रूरी नहीं है। अगर मुकेश दूसरों की देखा-देखी में यह चेलेंज नहीं करते तो शायद आज उनकी ज़बरन शादी ना हुई होती।



ऐसी अन्य ख़बरें