Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

दिल्ली: प्रदूषण के खिलाफ होने वाला विरोध प्रदर्शन, भारी प्रदूषण के चलते करना पड़ा रद्द

04, Nov 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. प्रदूषण के खिलाफ होने वाला एक बड़ा विरोध प्रदर्शन, भारी प्रदूषण के चलते टाल दिया गया है, घटना साउथ दिल्ली की बताई जा रही है जहाँ अपने आप को ‘वोक’ कहने वाले कुछ युवक-युवतियाँ प्रदूषण के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने वाले थे लेकिन ना अच्छी धूप निकली और ना ही AQI में कुछ सुधार हुआ, ऐसे में यह विरोध प्रदर्शन रद्द करना पड़ा है।

protest
ये सब हो ना पाया..

विरोध प्रदर्शन को अंजाम देने की असफल कोशिश करने वाले ‘Woke’ संगठन के प्रेजिडेंट चिराग बोहरा ने बताया कि, “हमने बैनर पोस्टर सब बनवा लिया था, नारे भी लगभग तैयार थे, ग्रेटा थनबर्ग का फोटो भी चिपका लिया था! शाम को जब मैं अपनी डीजल वाली कार में, धरना स्थल जाने के लिए घर से निकला तो मौसम का हाल देखकर सारा मज़ा किरकिरा हो गया!

वो क्या है ना, विरोध प्रदर्शन करने के लिए अनुकूल मौसम का होना बहुत जरूरी होता है, इसलिए हमने यह प्रोटेस्ट फिलहाल रद्द कर दिया है! जैसे ही आसमान साफ़ होगा हम सड़कों पर उतर जाएँगे! आखिर इस दुनिया को युवा ही बचा सकते हैं ना!” -चिराग ने आगे बताया।

प्रोटेस्ट रद्द होने के बाद हमारे पास कुछ काम नहीं था इसलिए हम सब हॉउसफुल-4 देखने चले गए थे, ये फिलीम भी किसी प्रदूषण से कम नहीं है, इसके लिए अलग से विरोद प्रदर्शन आयोजित करेंगे हम लोग!” -वहीँ पर खड़े चिराग के लंगोटिया यार ने बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें