Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

जरा सा ध्यान हटने पर जल जाता है ऑमलेट, इंसानों ने अंडों की क्वालिटी में सुधार लाने के लिए मुर्गियों को दिया अल्टीमेटम

20, Sep 2019 By Ritesh Sinha

रायपुर. शहर के बाहरी इलाके में बने एक पोल्ट्री फार्म की मुर्गियों को धमकी देने का गंभीर मामला सामने आया है, कल रात लगभग पचास गणमान्य नागरिकों ने इस फार्म पर हमला बोल दिया और मुर्गियों को धमकी देते हुए कहा कि, “अगर तुम लोगों ने अंडों की क्वालिटी को नहीं सुधारा तो अंडा देने के लिए जिंदा नहीं छोड़ेंगे!”

omelette

धमकी मिलने के बाद पोल्ट्री फार्म में दहशत का माहौल हैं, मुर्गियों ने डर के मारे चारा खाना भी छोड़ दिया है, सभी दुबककर कोने में बैठ गये हैं।

“आखिर मुर्गियों को धमकी क्यों दी गई?” -इस सवाल का जवाब दिया भीड़ को लीड करने वाले व्यक्ति संपत सार्वा ने- “देखिए! आजकल के अंडे बड़े कमजोर टाइप आ रहे हैं, ऑमलेट बनाते समय अगर जरा सा भी ध्यान इधर-उधर हुआ तो पूरा ऑमलेट कोयले की तरह जल जाता है! ये भी कोई बात हुई?

कल ही मैं बड़े चाव से ऑमलेट बना रहा था, पहले तवे पर अंडों का घोल डाला और धीमी आँच में उसे पका रहा था! इसी बीच मेरा ध्यान भटक गया और पूरे तीन सेकंड के लिए मैंने पीछे मुड़कर देख लिया, इतने में ही ऑमलेट की बरात निकल गई!

मुंडी सामने किया तो देखा कि तवे पर काले रंग का कुछ पड़ा हुआ है, ध्यान से देखा तो पता चला कि ये तो ऑमलेट है, पूरा एरिया काला-काला हो गया था, धुआँ निकल रहा था सो अलग! मूड ही खराब हो गया!” -कहते हुए संपत मायूस हो गया।

..लेकिन अगले ही क्षण उत्तेजित होकर बोला- “ये सब इन कामचोर मुर्गियों की वजह से हो रहा है, अगर उन्होंने अपने अंडों की क्वालिटी में सुधार नहीं किया तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा!” -उसने दांत रगड़ते हुए कहा।

उधर, मुर्गियों का कहना है कि हमारी ओर से कोई गलती नहीं हुई है, ऑमलेट हमेशा से अति-ज्वलनशील रहा है, इंसानों को ऑमलेट बनाते समय पैन पर ध्यान रखना चाहिए!



ऐसी अन्य ख़बरें