Tuesday, 15th October, 2019

चलते चलते

बारिश में मुंबई के सुट्टेबाज़ों का बुरा हाल, ऑफ़िस के अंदर 'स्मोकिंग एरिया' बनाने की कर रहे हैं माँग

02, Aug 2019 By बगुला भगत

मुंबई. दो महीने से हो रही भयंकर बारिश से वैसे तो मुंबई में हर कोई परेशान है लेकिन सबसे बुरा हाल है सिगरेट पीने वालों का! उन बेचारों का सुट्टा मारने के लिए ऑफ़िस से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, इसलिए वे ऑफ़िस के अंदर ही ‘स्मोकिंग एरिया’ बनाने की माँग पर अड़ गये हैं।

Smoking-Area
ऑफ़िस में स्मोकिंग एरिया की बढ़ती डिमाँड

लोअर परेल एरिया में जॉब करने वाले मोहित मायेकर ने तो इस वजह से जॉब छोड़ने का ही मन बना लिया है। फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए मोहित ने कहा, “आपको तो पता ही है कि आजकल ऑफ़िस का काम कितनी टेंशन वाला काम हो गया है और टेंशन का काम करने के लिए मुझे हर घंटे एक सुट्टा लगता है, अगर मुझे वही नहीं मिल पायेगा तो मैं काम कैसे करुँगा!”

“जहाँ पहले मैं दिन में दस बार चाय-सुट्टे के लिए नीचे उतरता था, इस बारिश में लंच के टाइम निकलना भी मुश्किल हो गया है, जबकि लंच के बाद मुझे एक सिगरेट तो लगती ही लगती है! साला बॉस तो पीता है नहीं, इसलिए उसे हमारी प्रॉब्लम का कोई अंदाज़ा ही नहीं है।” – मोहित ने सिगरेट के पैकेट को तरसती नज़रों से देखते हुए कहा।

उधर, बारिश से पैदा हुई इस भयंकर सिचुएशन से मोहित के घरवाले भी परेशान हैं क्योंकि ऑफ़िस वाली कमी को वो घर पे आकर पूरी करता है और सुट्टे पे सुट्टा खींचता है। इसलिए इन लाखों लोगों की ज़िदगी में चैन-सुकून लाने का अब एक ही उपाय है- या तो ये बारिश थम जाये या ऑफ़िसों के अंदर ही स्मोकिंग एरिया बन जाये!



ऐसी अन्य ख़बरें