चलते चलते

"वर्क फ्रॉम होम का मतलब ये नहीं कि पत्नी से हर आधे घंटे में चाय बनवाते रहें!" - मोदीजी ने दी पतियों को नसीहत

28, Mar 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान ‘वर्क फ्रॉम होम’ कर रहे शादीशुदा लोगों को प्रधानमंत्री मोदी ने नसीहत दी है कि वे अपनी पत्नियों को ज़्यादा तंग ना करें और उनसे हर आधे घंटे में कुछ ना कुछ बनाकर लाने की फ़रमाइश ना करें।

Modi-WFH1
पतियों को नसीहत देते मोदीजी

देशभर के पतियों के नाम दिये अपने संदेश में मोदीजी ने कहा है कि “वर्क फ्रॉम होम’ का मतलब यह नहीं है कि आप हर आधे घंटे में पत्नी से कुछ ना कुछ माँगते रहें। मैं ऐसा करने वाले सारे पतियों को नसीहत देता हूँ कि वे ऐसा करने से बाज़ आयें!”

“मुझे पता है आप लोग ऑफ़िस में हर घंटे चाय-कॉफ़ी पीते रहते हो क्योंकि वहाँ फ्री में मिलती है और उसे मशीन बनाती है लेकिन ये मत भूलो कि घर में पत्नी बनाती है और खर्चा भी अपना ही होता है, इसलिए फौरन सुधर जाओ नहीं तो मुझे वापस ऑफ़िस भेजना भी आता है!”

दरअसल, ‘वर्क फ्रॉम होम’ कर रहे लाखों मर्दों की पत्नियों ने मोदीजी से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने शिकायत की थी कि घर में पड़े उनके पतियों ने ऑर्डर दे-देकर उनका जीना हराम कर दिया है, जिसके बाद मोदीजी को यह संदेश जारी करना पड़ा।

दिल्ली के मयूर विहार में घर से काम कर रहे एक बंदे की पत्नी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को अपना दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि “कहाँ तो हम ख़ुश हो रहे थे कि ये घर में रहेंगे तो साथ में ज़्यादा टाइम बिताने को मिलेगा लेकिन इन्होंने तो हमारा टाइम काटना ही मुश्किल कर दिया है। और ऊपर से इन्हें दारू नहीं मिल रही तो उसकी जगह पे भी चाय ही पी रहे हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें