Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

थाली बजाने के चक्कर में मेरठ के युवक ने किया ‘खानदानी डिनर सेट’ का उद्घाटन, माँ के हाथों बीच मोहल्ले हुई सुताई

23, Mar 2020 By किल बिल पांडे

मेरठ. कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश जूझ रहा है, अलग-अलग राज्यों में परिस्थिति अनुसार सख्त कदम उठाये जा रहे हैं।

thali
थाली की इकलौती फोटो!

इसी के मद्देनज़र, पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देशवासियों से, मेहनतकश तबके को धन्यवाद स्वरुप  रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के साथ-साथ, शाम को अपने-अपने घरों में पांच बजे थाली, ताली या घंटी बजाने का आग्रह किया था ।

इस आग्रह का पालन लोगों ने पूरी शिद्दत से ताली, थाली और हाथ आये हर बर्तन को यथासंभव पीटकर किया। लेकिन, ऐसी ही शिद्दत दिखाना मेरठ के युवक को उस वक़्त भारी पड़ गया, जब उसने थाली बजाने के लिए अपने डिनर सेट का उद्घाटन कर दिया।

शास्त्रीनगर के एसएचओ, पान सिंह तोमर के मुताबिक, चिराग नाम के इस युवक ने ठीक पौने पांच बजे ही डिनर सेट से, बजाने के लिए प्लेट और चम्मच निकाल लिए। इलाके के बाकी पड़ोसियों की तरह, चिराग ने भी जोश में पूरे आधे घंटे तक ‘बजाते रहो’ कार्यक्रम जारी रखा। ठीक पाँच बजकर सत्रह मिनट पर परिवार वालों का ध्यान चिराग के हाथ पड़ी थाली और चम्मच की ओर गया।

आनन-फानन में चिराग की मम्मी को सूचित किया गया, जिन्होंने तुरंत ही उसके जोश को भारतीय माताओं के ‘पारंपरिक तरीके’ से दो मिनट में ठीक कर डाला। बालकनी से शुरू हुई ये धुनाई, बीच मोहल्ले तक जा पहुंची और करीब बीस मिनट तक जारी रही । इस दौरान  चिराग की सारी दलीलें उसकी मम्मी पर बेअसर साबित हुईं।

इलाके की पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुँचकर चिराग को अपने कब्ज़े में ले लिया। एसएचओ, पान सिंह तोमर ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “वारदात की वजह वो ‘डिनर सेट’ है, दरअसल वो परिवार का ‘खानदानी डिनर सेट’ था, जो चिराग के दादाजी की शादी में किसी ने उपहारस्वरूप दिया था!”

“किसी आम भारतीय परिवार की तरह ही, डिनर सेट पिछली दो पीढ़ियों से किसी ख़ास मेहमान के आगमन पर खुलने का इंतजार कर रहा था। लेकिन चिराग ने इन्स्टाग्राम पर लाइक्स के चक्कर में, डिनर सेट का उद्घाटन कर डाला!” -एसएचओ साब ने मूछों पर ताव देते हुए कहा।

इस बीच चिराग की धुनाई का विडियो वायरल हो गया है और उसके गाली खाने के टैलेंट को देखते हुए उसे रोडीज़ से बुलावा आने की भी ख़बरें आ रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें