Sunday, 16th June, 2019

चलते चलते

पिछली होली में भांग पीकर लापता हुआ युवक इस होली में वापस लौटा

22, Mar 2019 By ANKIT SHARMA

भोपाल.  आज देश का अधिकांश युवा किसी ना किसी प्रकार के नशे का आदि हो रहा है, कोई मदिरा का सेवन करता है तो कोई धूम्रपान! किसी को मोबाइल के नशे ने जकड़ रक्खा है तो किसी को TikTok ने। इतना ही नहीं, आजकल के युवकों का रुझान अब सस्ता नशा, जैसे कि भांग की तरफ भी काफी बढ़ता नज़र आ रहा है।

holi
घर में होली खेलता रोहित

हाल ही में भोपाल के कोलार क्षेत्र से एक आशर्यचकित कर देने वाली खबर सामने आयी है। रोहित बंसल (25) जो सन् 2018 की होली में लापता हो गया था, अचानक घर वापस आ गया, वो भी ठीक होली के दिन ही।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए रोहित ने बताया कि “मैं और मेरे तीन दोस्त पिछली होली में भांग के नशे में मदहोश होकर साँप की तरह स्कूटी लहराते हुए कहीं जा रहे थे! अचानक हमें एहसास हुआ कि हमारे पीछे पुलिस पड़ी है और हमें रुकने का इशारा भी कर रही है!  बस, डर के मारे हमने गाड़ी वहीँ पटक दी और जान बचाकर भागने लगे!”

“मैं घाट के पास वाले शिव मंदिर के पीछे जाकर छुप गया! आधे घंटे बाद, एक बड़ी सींग वाली भैंस ने पीछे से आकर मुझे उठाकर पटक दिया जिससे मेरी याददाश्त चली गई! मैं सब कुछ भूल गया!”

“इतने दिन तू कहाँ था? क्या खाया-पीया?” -ऐसा पूछे जाने पर उसने बताया कि, “एक साल तक मैंने सीहोर के एक ढाबे पर ट्रक ड्राइवरों को खाना खिलाने का काम किया! वहीँ पर एक छोटी सींग वाली भैंस ने पटखनी दी तब जाकर पुराने रिश्ते-नाते याद आए! याददाश्त लौटते ही मैं सीधे यहाँ अपने घर आ गया!

घर आया तो मुझे समझ नहीं आ रहा था कि अचानक से मुझे इतनी इतनी इज्जत कैसे मिल रही है? तभी मेरी नज़र पास में पड़े अख़बार पर पड़ गई! उसमें दिनांक लिखी थी ’21 मार्च 2019′ तब मुझे पता चला कि मैं पूरे एक साल बाद घर लौटा हूँ! ऊपर से सरकार भी बदल गई है और बिजली भी चली जाती है! ” -रोहित ने थूक गटकते हुए कहा।

रोहित के एक साल बाद घर लौटने से उसके घर वाले काफी खुश हैं और उन्होंने सारे मोहल्ले में दाल-बाटी भंडारा कराने का निर्णय लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें