Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

अपने बॉयफ्रेंड के लिए चोरी करने वाली लड़की को 'भारत-रत्न' देने की उठी माँग

10, Aug 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. आए दिन ऐसी ख़बरें आती रहती हैं कि लड़के अपनी गर्लफ्रेंड की जिद पूरी करने के लिए चोरी-चकारी पर उतर आते हैं, लेकिन दिल्ली के तीसहजारी कोर्ट में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है। कुछ लोग इसे कलयुग का चमत्कार भी बता रहे हैं। दरअसल, केस नंबर 420 के मुताबिक एक लड़की सोने-चाँदी की दुकान पर गहने चुराते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई। पकड़े जाने पर दुकानदार ने उस चोरनी को पुलिस के हवाले कर दिया।

thief
पकड़े जाने से पहले दामिनी

जब यह केस अदालत के सामने आया तो जज साब ने लड़की से पूछा कि “तुमने ये चोरी क्यों की?” तो लड़की ने जो जवाब दिया उसे सुनकर लोग दांतों तले उँगलियाँ दबाने को मजबूर हो गए “मीलार्ड! मुझे अपने बॉयफ्रेंड की वजह से चोरी करनी पड़ती है! एक नंबर का जाहिल और कामचोर है, काम-धंधा करता नहीं ऊपर से महँगी चीज़ों का शौक भी रखता है! पिछले दिनों नयी बाइक खरीदकर दी थी मैंने! इस बार नयी कार मांग रहा था इसलिए मुझे चोरी करनी पड़ी!”

बाद में अदालत ने उस लड़की को जेल भेज दिया। लेकिन अब उस लड़की को ‘भारत-रत्न’ देने की मांग चल रही है, क्योंकि वह देश की एकमात्र महिला है, जो अपने बॉयफ्रेंड की वजह से चोरी कर रही है, वरना अक्सर इसका उल्टा होता है।

अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से चार बार जेल जा चुके जोगिन्दर नाम के युवक ने बताया कि “क्या आइटम है बाप! खुद चोरी कर रेली है और पट्ठे को मौज करा रेली है! मेरा बाप बोलता था कि कलयुग आ गएला है, बट मैं बिलीव नई करता था, आज यकीन हो गया बाप!”

उधर, राहुल गाँधी ने उस लड़की को ‘महिला सशक्तिकरण’ का जीता जागता सबूत बताया है और मोदी सरकार से पूछा है कि उसे भारत-रत्न दिया जाएगा या नहीं?”



ऐसी अन्य ख़बरें