Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

JCB की खुदाई वाली जगह पर भीड़ बढ़ गयी तो उफनता हुआ पुल देखने चले गये आधे लोग

07, Jul 2019 By Ritesh Sinha

रायपुर. बढ़ती हुई जनसँख्या का असर अब जमीन पर भी देखने को मिल रहा है। बस में, ट्रेन में, सिनेमा में, यहाँ तक कि जहाँ JCB की खुदाई चल रही हो, वहाँ पर भी भीड़ इतनी बढ़ जाती है कि कोई सीधा-सादा बंदा चैन से खुदाई भी नहीं देख पाता है।

waterl-logged
यही दृश्य देखने पहुँचे लोग

ऐसा ही कुछ हुआ शहर के आउटर इलाके में जहाँ एप्रोच रोड को और बदसूरत बनाने के लिए JCB से काम चल रहा था। जैसे ही JCB से गड्ढा खोदने का काम शुरू हुआ, सैंकड़ों की भीड़ उसे देखने वहाँ जमा हो गई। भीड़ देखकर JCB चालक को जोश आ गया और वह दोगुने उत्साह के साथ सड़क खोदने लगा।

थोड़ी देर में भीड़ इतनी बढ़ गई कि बाद में आने वाले लोगों को JCB की खुदाई देखने में दिक्कत होने लगी। पीछे वाले लोग चिल्लाते रहे कि भाई हमें भी देखने दो, हमें भी मज़ा लेना है लेकिन सामने वालों के कानों में जूँ तक नहीं रेंगी।

“यार कुछ मज़ा नहीं आ रहा है, हमें तो कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा!” -सबसे पीछे खड़े एक युवक ने कहा। “अबे छोड़ो इस JCB को, मेरे पास एक जबरदस्त आईडिया है, क्यों ना हम पुल देखने चलें, अभी बारिश हुई है, वहाँ भी मज़ा आएगा!” -बगल में खड़े एक युवक ने प्रस्ताव दिया।

इस तरह JCB की खुदाई देखने आये आधे लोग उफनते हुए पुल को देखने ब्रिज की ओर चल दिये। विशेषज्ञों का भी मानना है कि जितना मज़ा सड़क किनारे जेसीबी से खुदाई देखने में आता है, उतना ही मज़ा उफनते हुए पुल को देखने से भी आता है। वैसे भी, भारत में JCB और उफनते पुल को देखने की परंपरा दशकों से चली आ रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें