Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

YouTube की गुंडागर्दी आई सामने, अग्रवाल युवक को बार-बार दिखाये 'मिठाई' के विज्ञापन

18, Nov 2019 By Ritesh Sinha

इंदौर. गूगल, यूट्यूब, और अमेजन जैसी बड़ी कंपनियाँ अक्सर अपने उपभोक्तओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करती रहती हैं, ऐसा ही एक गंभीर मामला इंदौर से सामने आया है जहाँ अंकित अग्रवाल नाम के युवक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि यूट्यूब ने उनके साथ गुंडागर्दी की है। अंकित का आरोप है कि यूट्यूब वाले जान-बूझकर उसे मिठाइयों के विज्ञापन दिखा रहे हैं, ये जानते हुए भी कि वो ‘अग्रवाल’ कम्यूनिटी का युवक है।

Aggarwal-Sweet-Corner
अंकित की मिठाई की दूकान

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए अंकित ने बताया कि, “मैं एक मिठाई की दुकान चलाता हूँ, दुकान में जब भी मैं अपने लैपटॉप पर यूट्यूब चलाता हूँ, सबसे पहले मिठाई का विज्ञापन आ जाता है! अरे भाई, मैं खुद मिठाई बेच रहा हूँ, तुमसे लेकर क्या करूँगा?

ये सब मैंने कुछ दिन तो बर्दाश्त कर लिया लेकिन अब पानी सर के ऊपर चला गया है!

एक से बढ़कर एक मिठाई मैं काउंटर पर बेच रहा हूँ और ये यूट्यूब वाले उल्टा मुझे ही मिठाई के एड दिखा रहे हैं, ये गुंडागर्दी नहीं तो और क्या है? ये लोग तो यह भी जानते हैं कि आज मैंने कौन से रंग की शर्ट पहनी है, क्या इन्हें आज तक ये पता नहीं चला कि मैं ‘अग्रवाल’ हूँ!” -कहते हुए अंकित ने यूट्यूब पर “आके तेरी बाँहों में हर शाम लगे सिंदूरी’ वाला गाना लगा दिया।

लेकिन इससे पहले कि गाना शुरू होता, ‘कैडबरी’ वाले स्क्रीन पर आ गये  और अपनी मिठाई बेचने लगे। फिर से मिठाई का विज्ञापन देखकर अंकित का खून खौल उठा और उसने लैपटॉप उठाकर दूर फेंक दिया।

थाने में रपट दर्ज कराने के बाद अंकित ने माँग की है कि या तो यूट्यूब के CEO खुद आकर मुझसे माफी मांगें या फिर अपना जासूसी का सिस्टम सुधारें। वैसे यूट्यूब ने ऐसी गलती पहली बार नहीं की है, इससे पहले ‘इंजीनियर’ लड़कों को ‘टिंडर’ के विज्ञापन दिखाने का आरोप उन पर लग चुका है।



ऐसी अन्य ख़बरें