Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

फ्री में धनिया-मिर्ची माँग रहा था हरियाणे का निर्दलीय विधायक, सब्जी-भाजी वाले ने दिया धक्का

30, Oct 2019 By Ritesh Sinha

चंडीगढ़. सब्जी-भाजी वालों की हिम्मत आजकल इतनी बढ़ गयी है कि वो विधायक महोदय को भी धकिया दे रहे हैं, मामला चंडीगढ़ का है जहाँ एक सब्जी वाले ने निर्दलीय विधायक को सिर्फ इसलिए धक्का दे दिया क्योंकि वो फ्री में धनिया-मिर्ची माँग रहा था।

Sabziwaala
विधायक को नहीं दिया धनिया

माना जा रहा है कि हरियाणा में बीजेपी और JJP की सरकार बनने की वजह से निर्दलीय विधायक की ये बेइज़्ज़ती हुई है।

दरअसल, चुनाव परिणाम आते ही निर्दलीय विधायकों की चांदी हो गयी थी, बीजेपी को प्रदेश में सरकार बनाने के लिए इन विधायकों का समर्थन लेना जरूरी हो गया था, ऐसे में एक्सपर्ट्स मानकर चल रहे थे कि ये लोग अपने समर्थन के बदले अच्छा-ख़ासा माल अंदर कर लेंगे!

लेकिन ऐन वक़्त पर चौटाला की पार्टी ‘JJP’ ने धोखा दे दिया और भाजपा को समर्थन का एलान कर दिया, चौटाला की पार्टी का समर्थन पाकर बीजेपी ने सरकार बना ली और इन विधायकों के सपनों पर पानी फिर गया।

प्राइवेट जेट का सपना देख रहे इन विधायकों को अब  सब्जी वाले के पास से फ्री में धनिया-मिर्चा माँगना पड़ रहा है।

इस घटना के बाद हमने उस सब्जी वाले से भी बात की जिसने विधायक महोदय को फ्री में धनिया देने से इनकार कर दिया था, फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए सुरेश पालकवाला ने बताया कि, “रिजल्ट्स आने के बाद दो-तीन दिन तक तो मैंने इनकी बहुत इज़्ज़त की!

इनके सहयोग से सरकार बनने वाली थी, इसका मतलब इनका ‘मंत्री’ पद तो पक्का था, इसलिए दो-चार बार बिना मांगे ही धनिया-मिर्ची दे दिया था!

एक किलो टमाटर खरीदते थे तो मैं काँटा झुकाकर लगभग दो किलो के आसपास दे देता था कि चलो भई, ‘मंत्री’ बनने वाले हैं, समय में काम आएँगे! पर बाद में मुझे पता चला कि ‘शाह’ ने कहीं और से विधायकों का जुगाड़ कर लिया है, उसी वक़्त मैंने फ्री में धनिया-मिर्ची देना बंद कर दिया! कल वो ठेले से जबरदस्ती धनिया उठा रहे थे, मैंने साफ़ मना कर दिया, कहा- “वोए साब, धनिया नीचे रखिये, पैसा दोगे तब माल मिलेगा, यहाँ कुछ भी फ्री नहीं है!’

जैसे ही मैंने उसे धनिया रखने के लिए कहा वो तैश में आ गया, रौब झाड़ने लगा, मैंने भी धक्का देकर भगा दिया!” -सुरेश ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें