Tuesday, 26th March, 2019

चलते चलते

विदेश से गोरी बहू लाने वाले हर छोरे को सरकारी नौकरी देगी हरियाणा सरकार

20, Feb 2019 By Ritesh Sinha

चंडीगढ़. वोट बैंक की राजनीति नेताओं से क्या-क्या काम करवा लेती है ये हरियाणा में साफ़-साफ़ देखने को मिल रहा है। खट्टर सरकार ने घोषणा की है कि हरियाणे का जो भी छोरा गोरी बहू लाएगा उसे इनाम के तौर पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। शादी के दिन पचास हज़ार रुपये का चेक मिलेगा सो अलग! खट्टर के इस ऐलान से विरोधी दल सकते में आ गए हैं।

bride
ऐसी बहू लानी पड़ेगी!

दरअसल, हरियाणे में आजकल विदेशी लड़कियों से शादी करने का फैशन चल पड़ा है, आए दिन कोई ना कोई हरयाणवी गोरी लड़कियों से ब्याह करता रहता है। खट्टर सरकार को लगता है कि इस टाइप के लड़कों को सरकारी नौकरी का लालच देकर उनके वोट बैंक पर कब्ज़ा कर लिया जाए।

उधर, सरकारी नौकरी का ऑफर सुनकर हरियाणे के 90% छोरे विदेशी लड़की पटाने में जुट गए हैं। बाकी के दस प्रतिशत छोरों ने लड़की पटा ली है और दूसरे चरण में प्रवेश कर गए हैं।

साइप्रस की एक लड़की को फाँस चुके विवेक चौटाला नाम के युवक ने हमें बताया कि, “ये तो बड़ा आसान काम है, छोटी बाँह वाली शर्ट पहनो, काला चश्मा लगाओ, आँगन में खाट बिछाकर उसमें स्वैग के साथ बैठ जाओ! फिर इसकी एक फोटो निकालकर फेसबुक-टिंडर-इंस्टाग्राम वगैरह पर चस्पा कर दो, दस-पंद्रह दिनों में ही कोई ना कोई फँस जाती है!”

“अगर इससे भी जल्दी गोरी लड़की फँसानी है तो बैकग्राउंड में एक भैंस बाँध दो, एक बाल्टी दूध के साथ! ऐसा करने से जल्दी पकड़ में आ जाती है!” -विवेक ने अपने अनुभव का प्रयोग करते हुए बताया।

हालाँकि विवेक ने यह भी कहा कि इस काम के लिए जादू-टोना या किसी टोटके का सहारा लेने की जरूरत नहीं है, ये सब अंधविश्वास हैं। हाँ, विशेष परिश्थिति में लड़के की कबड्डी खेलते हुए धाँसू फोटो फेसबुक पर डाली जा सकती है।



ऐसी अन्य ख़बरें