Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

रंग-बिरंगे नहीं थे हेयर सैलून वाले लड़कों के बाल, पुलिस ने सबको उठाया

12, Aug 2019 By बगुला भगत

मुंबई. अंधेरी इलाके के एक हेयर सैलून में काम करने वाले चार लड़कों को कल रात पुलिस ने उठा लिया। चारों पर आरोप है कि उन्होंने अपने बाल अतरंगी नहीं किये हुए थे बल्कि आम इंसानों जैसे रक्खे हुए थे। देश में इस तरह का यह पहला मामला बताया जा रहा है।

Arrested-for-Hair
सबको उठाकर ले जाती पुलिस

‘क्लियर कट’ सलून में काम करने वाले इन चारों लड़कों के नाम राजू, पप्पू, सलीम और शैंकी हैं और चारों से सिंपल बाल रखने के बारे में सख़्ती से पूछताछ की जा रही है।

दरअसल, एक ग्राहक ने पुलिस से शिकायत की थी कि जिस सैलून में वो बाल कटवाने गया, वहाँ एक भी बंदे ने अपने बाल रंग-बिरंगे नहीं किये हुए थे और ना ही उल्टी-सीधी कटिंग की हुई थी। उसे शक हो गया कि ये लोग सलून की आड़ में ज़रूर कोई और धंधा करते हैं और बाल काटने का काम सिर्फ़ दिखावे के लिए करते हैं।

उसी की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारकर सबको बे-रंगे बालों दबोच लिया। पुलिस इंस्पेक्टर मदन मुंगेकर ने बताया कि “कलर छोड़ो! इन्होंने तो ना साइड में रद्दा मार रखा था और ना ही बाल ऊपर को खड़े कर रक्खे थे।”

इस बीच, पता चला है कि सरकार मुंबई के सैलूनों में कर्मचारियों की अधिकतम संख्या तय करने वाला क़ानून बनाने वाली है क्योंकि जितने लोग सैलून में बाल कटवाने आते हैं, उससे ज़्यादा वहाँ काटने वालों की भीड़ लगी रहती है।



ऐसी अन्य ख़बरें