Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

'ओम' और 'गाय' बोलकर ग्राहकों के बाल काट रहे हैं हेयर सैलून वाले: सूत्र

18, Sep 2019 By Fake Bank Officer

मुंबई. जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने भाषण में जनता को बताया कि कुछ लोगों के बाल ‘ओम’ और ‘गाय’ शब्द सुनकर खड़े हो जाते हैं, तब से हेयर सैलून वालों की तो जैसे मौज हो गयी है। हेयर सैलून के कर्मचारी ग्राहकों के सामने ‘ओम’ और ‘गाय’ का नाम ले-लेकर सबके बाल काट रहे हैं।

hair

शहर के एक प्रसिद्ध नाई बिल्लू बार्बर ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “पहले तो ग्राहकों के बाल काटने में बड़ी मेहनत लगती थी पर जब से मोदीजी ने यह तरकीब बताई है तो हमें बड़ी सुविधा हो गयी है! ये दोनों शब्द सुनते ही गंजों के भी बाल खड़े हो जाते हैं!” -बिल्लू ने हंसते हुए बताया।

इसके पीछे का विज्ञान समझाते हुए बिल्लू ने आगे बताया कि, “जब तक बाल खड़े हुए ना हों, कैंची चलाने में बहुत परेशानी होती है, बाद में जब कोई हिस्सा छूट जाता है तो ग्राहक बहुत लफड़ा करते हैं! एक बार सीट से उठने के बाद जो लोग फिर से सफाई करवाने आते हैं ना उसका तो गाला दबाने का मन करता है!

लेकिन अब कोई दिक्कत नहीं है, ‘ओम’ और ‘गाय’ शब्द कान में बोल दो, ग्राहकों के बाल एकदम सीधे खड़े हो जाते हैं! उसके बाद कैंची ऐसी चलती है जैसे गिरिराज सिंह की जुबान हो!” -कहते हुए बिल्लू  निबटाने चला गया।

विशेषज्ञों की मानें तो मोदीजी ने कुछ भी गलत नहीं कहा था, यह बात विज्ञान की कसौटियों पर सौ प्रतिशत खरी उतरती है।



ऐसी अन्य ख़बरें