Thursday, 2nd April, 2020

चलते चलते

पैग देखते ही चालू कर दिया अंग्रेज़ी बोलना, दिल्ली के युवक ने बनाया नया रिकॉर्ड!

17, Dec 2019 By बगुला भगत

मुखर्जी नगर, दिल्ली. अभी तक आपने लोगों को तीन-चार पैग मारने के बाद ही अंग्रेज़ी बोलते देखा-सुना होगा लेकिन दिल्ली के एक युवक ने इस मामले में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। राजेश शर्मा नामक इस युवक के मुँह से कल रात दारू के पैग को देखते ही खटाखट अंग्रेज़ी निकलना चालू हो गयी!

Hostel-Daru-Party
पहला पैग और अंग्रेज़ी

यह हैरत-अंगेज़ घटना मुखर्जी नगर इलाक़े में हुई, जहाँ यूपीएससी की तैयारी कर रहे कुछ युवक पार्टी कर रहे थे। पार्टी में अभी पहला पैग बनाया ही जा रहा था कि अचानक राजेश के मुँह से अंग्रेज़ी निकलना शुरु हो गयी।

चूंकि बाक़ी तीनों दोस्तों ने अभी एक भी पैग नहीं लिया था, इसलिए कोई भी उसे टक्कर नहीं दे पाया और काफ़ी देर तक वो अकेला ही अंग्रेज़ी बोलता रहा, जबकि बाक़ी सब भोजपुरी और हिंदी से काम चलाते रहे। आधे घंटे बाद जब उन तीनों के भी चार-चार पैग हो गये तब कहीं जाकर वो राजेश के लेवल पर आ पाये।

भारत में इस तरह का यह पहला मामला माना जा रहा है, जब किसी के गले में दारू जाने से पहले ही अंग्रेज़ी बाहर आ गयी हो। इस बारे में जाने-माने समाजशास्त्री जोगेंद्र जाधव का कहना है कि “दारू और अंग्रेज़ी के लगातार मिश्रण से इस लड़के की इंद्रियाँ हाइपर-एक्टिव हो गयी हैं, जिसकी वजह से अब वो दारू की स्मैल आने भर से ही इंग्लिश बोलने लगा है।”



ऐसी अन्य ख़बरें