Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

फ्री की दारू थी फिर भी युवक ने कह दिया 'ना', अब युवक के नाम पर नया शहर बसाएगी मोदी सरकार

18, Jun 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. मोदी सरकार ने उस युवक के नाम पर नया शहर बसाने की घोषणा की है जिसने फ्री की दारू मिलने पर भी ‘ना’ कह दिया था। युवक का नाम प्रशांत खरे है, जो भोपाल का रहने वाला है, माना जा रहा है कि नये शहर का नाम ‘प्रशांत नगर’ हो सकता है।

alcohol
दारू को ‘ना’ कहता प्रशांत

आखिर ये अविश्वसनीय घटना कब घटी? यह जानने के लिये हमने प्रशांत के लंगोटिया यार अनुभव से संपर्क किया।

उस ऐतिहासिक घटना को याद करते हुए अनुभव ने बताय कि, “कोई ख़ास ओकेजन तो नहीं था लेकिन हम पाँच दोस्त उस दिन पार्टी के मूड में थे, तभी किशोर ने कहा कि यार प्रशांत को भी बुला लेते हैं, तो मैंने उसे फोन भी करके बुला लिया!”

उसके आने तक हमने ‘माल’ खरीद लिया था, जैसे ही वो आया पार्टी शुरू हो गई! मैंने सबसे पहले प्रशांत को एक पैग बनाकर दिया तो उसने मुँह बनाते हुए कहा कि ‘मैं नहीं पियूँगा!’

मैंने हँसते हुए कहा- ” चल बे! मज़ाक मत कर!” इस बार भी उसने सीरियसली मना कर दिया! मुझे तो यकीन ही नहीं हुआ!” -अनुभव ने आगे बताया।

आखिर में किशोर ने अपना मोबाइल निकाल लिया और इस बार वीडियो रिकॉर्ड करते हुए पूछा, “अबे तू पियेगा कि नहीं? पी ले, तेरी तो फूटी कौड़ी नहीं लगी है, फ्री की है!” लेकिन कैमरे के सामने भी उसने साफ़ मना कर दिया! मेरे तो होश उड़ गये, कोई फ्री की दारू कैसे छोड़ सकता है? घोर कलयुग!” -अनुभव ने अपनी बात पूरी की।

बाद में यही वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जो एक घंटे में ही वायरल हो गई। जब यह वीडियो PMO तक पहुँची तो मोदीजी भी लड़के की दिलदारी देखकर उनके कायल हो गये। बाद में प्रशांत की संकल्प शक्ति, अकिंचन भाव और भौतिक वस्तुओं के प्रति विग्रह को ध्यान में रखते हुए उसके नाम पर एक नया शहर बसाने की घोषणा कर दी। शहरी विकास मंत्री, हरदीप सिंह पुरी इस काम में जुट भी गये हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें