Saturday, 20th April, 2019

चलते चलते

सिर्फ़ 2 साल पुरानी टी-शर्ट पहनकर होली खेल ली युवक ने, मम्मी ने घर से निकाला

22, Mar 2019 By बगुला भगत

कानपुर. एक युवक को सिर्फ़ दो साल पुरानी टी-शर्ट पहनकर होली खेलना काफ़ी महँगा पड़ गया। इस अक्षम्य अपराध के लिए उसकी मम्मी ललिता देवी ने उसे घर से निकाल दिया।

Holi-torn-shirt
दो साल पुरानी टी-शर्ट के साथ मयंक

हुआ यूँ कि कानपुर के केशव नगर में रहने वाले मयंक ने अपने दोस्त लोगों के साथ ‘कनुपरिया स्टाइल’ में जमकर होली, यानि सबने अपनी शर्ट और टी-शर्ट के छीछड़े उड़ा दिये। लेकिन इस दौरान मयंक से एक भयँकर ग़लती हो गयी! उसने अपनी टी-शर्ट की उम्र का ध्यान नहीं रखा। वो सिर्फ़ 2 साल पुरानी टी-शर्ट पहनकर होली खेल लिया।

दरअसल, जिस समय वो होली खेलने निकला, उस समय ललिताजी अपनी पड़ोसन के साथ किसी की चुगली करने में बिजी थीं, नहीं तो वो पुराने कपड़ों में से ख़ुद ढूँढकर उसे चार-पाँच साल पुरानी शर्ट देतीं। लेकिन वो चुगल-वार्ता करती रह गयीं और वो कच्ची उम्र की टी-शर्ट में होली खेलने निकल गया।

तो जब वो होली खेलकर लौटा तो उसकी टी-शर्ट बुरी तरह तार-तार हो चुकी थी, जिसका अब पोंछा बनाना भी मुश्किल था। यह देखते ही ललिताजी बुरी तरह बरस पड़ीं- “अरे ये क्या करा लाया नयी टी-शर्ट का नालायक! अभी तो ये कम से कम एक साल और चलती और उसके बाद चिंटू के भी काम आ जाती।”

इस पर मयंक ने टी-शर्ट के अवशेषों को हैरानी से देखते हुए कहा, “ये नयी है? आपको मालूम भी ये हमने कब ख़रीदी थी!” यह सुनते ही ललिताजी उस पर चाँटों की बारिश करते हुए बोलीं, “एक तो नयी टी-शर्ट फटवा के ले आया और ऊपर से बहस और कर रहा है मेरे साथ! चल निकल इस घर से!” और उसे धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया।

अंतिम समाचार लिखे जाने तक ललिताजी का ग़ुस्सा शांत नहीं हुआ था और मयंक फटी हुई टी-शर्ट पहने घर के बाहर बैठा सुबक रहा था।



ऐसी अन्य ख़बरें