Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

मुँह पर सड़ा रुमाल बाँधकर घूम रहे युवक को देखकर हँस पड़ा कोरोना, बोला- "जा चला जा, मर जाएगा फालतू में!"

23, Mar 2020 By बगुला भगत

भोपाल. जब से हमारे देश में कोरोना वायरस का आतंक फैला है, तब से लोग मुँह पर तरह-तरह की चीज़ें बाँधकर घूम रहे हैं। जिसके जो हाथ लग रहा है, वो उसी को लपेटकर घूम रहा है। भोपाल में भी एक युवक दो दिन से अपने सड़े हुए रुमाल को बाँधकर घूम रहा था, जिसे देखकर कोरोना हँस-हँसकर लोटपोट हो गया।

Coronavirus-mask
रुमाल से बचाव करता युवक

जब कोरोना की हँसी बंद हुई तो वो मनोज नामक उस युवक को झिड़कते हुए बोला, “इस सड़े रुमाल से बचेगा तू मुझसे! हैं? इसी से बाइक साफ़ कर रहा था ना थोड़ी देर पहले! जितने कीटाणु मुझ में हैं, उससे दस गुना तो तेरे इस रुमाल में हैं। समझ गया!”

“जा चला जा, मर जाएगा नहीं तो फालतू में! और घर जा के कोई ढंग की चीज़ बाँध लियो! चल भाग!” – कोरोना ने उसे लतियाते हुए कहा।

घर पहुँचते ही मनोज ने “कोरोना से बच गया…कोरोना से बच गया!” का शोर मचाना शुरु कर दिया। जिसके बाद उसके घर पे बधाई देने वालों का ताँता लग गया। मीडियावालों में भी उसका इंटरव्यू लेने के लिए मारामारी मच गयी। प्रधानमंत्री मोदी ने ख़ुद ट्वीट करके मनोज को बधाई दी है।

फिलहाल, वैज्ञानिक इस बात की जाँच कर रहे हैं कि सड़े हुए रुमाल की चपेट में आकर कोरोना वायरस के कीटाणु मर सकते हैं क्या? इस जाँच की रिपोर्ट आते ही हम आपको सूचित करेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें