Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

खचाखच भरी मुंबई लोकल में रोज़ सीट पकड़ लेता है युवक, बड़े-बड़े घरों से आ रहे हैं रिश्ते

29, Jul 2019 By बगुला भगत

एजेंसी. मुंबई के एक युवक के पास ना तो किसी अच्छे कॉलेज की डिग्री है और ना ही कोई बढ़िया जॉब, फिर भी उसके लिए बड़े-बड़े घरों से रिश्तों की लाइन लग गयी है। और ये सब हुआ है मुंबई लोकल में उसके सीट हासिल करने की वजह से!

Mumbai Local-Seat
लोकल में सीट पकड़ने चढ़ता अमित

दरअसल, अमित व्यास नाम का यह युवक रोज़ बोरीवली से दादर जाने के लिए मुंबई लोकल पकड़ता है और भयंकर भीड़ होने के बावजूद रोज़ उसमें सीट पकड़ लेता है। उसके इस हुनर की चर्चा बोरीवली से लेकर धीरे-धीरे पूरी मुंबई में फैल गयी और उसके लिए रिश्तों की झड़ी लग गयी। कई लड़कियाँ तो उसके लिए आपस में भिड़ भी चुकी हैं।

अमित के घर मिठाई और फलों की टोकरी के साथ रिश्ता लेकर जा रहे एक सज्जन से जब पूछा गया कि “इस लड़के की तो नौकरी भी बहुत अच्छी नहीं है और फ़ैमिली भी कुछ ख़ास नहीं है फिर आप इसी के साथ अपनी लड़की का रिश्ता क्यों करना चाहते हो?”

इस पर उन्होंने कहा, “जो बंदा मुंबई लोकल में रोज़ सीट ले लेता हो, वो लाइफ़ में क्या नहीं कर सकता भाईसाब! ऐसे लड़के के साथ हमारी बेटी कभी भूखी नहीं मरेगी, कुछ दिन में ये बहुत बड़ा आदमी बनेगा देख लेना!”

अमित की प्रसिद्धि का आलम ये है कि लोग अब उसे देखते ही ‘सीट वाले भाईसाब’ कहने लगे हैं। हालांकि सीट क़ब्ज़ाने के चक्कर में कई बार उसे छोटी-मोटी चोटें भी लगी हैं लेकिन वो उन्हें ‘पार्ट एंड पार्सल ऑफ़ लाइफ़’ कहता है और सीट पकड़ना महत्वपूर्ण मानता है।



ऐसी अन्य ख़बरें