Monday, 16th September, 2019

चलते चलते

'योगा डे' के अगले दिन भी योग करता दिखा युवक, भीड़ ने पुलिस के हवाले किया

22, Jun 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. इंडिया गेट पर पुलिस ने आज एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया। युवक पर ‘इंटरनेशनल योगा डे’ के अगले दिन भी योगासन करने का गंभीर आरोप है। फिलहाल, पुलिस चार घंटे से उसे शीर्षासन की मुद्रा में लटकाकर उससे पूछताछ कर रही है लेकिन उसने अभी तक मुंह नहीं खोला है।

Arrest-yoga
योग का भोग बना बेचारा युवक

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस युवक को दो दिन पहले भी यहाँ ऐसी हरकत करते देखा गया था, लेकिन तब लोगों ने सोचा कि शायद वो ‘योगा डे’ की रिहर्सल कर रहा है। उन्हें बिल्कुल भी अंदाज़ा नहीं था कि वो एक हैबिचुअल ऑफेंडर है। इंडिया गेट पर रोज़ सुबह 10 मिनट दौड़कर 25 मिनट सुस्ताने वाले सजग अरोड़ा नाम के बंदे ने उसे सबसे पहले देखा और उसके कान के नीचे जमाते हुए बोला, “अब तक कहाँ सो रहा था बे! ‘योगा डे’ तो कल था, आज तो ‘शोभा डे’ है!”

अपनी हँसी और तोंद दोनों को कंट्रोल करते हुए सजग ने फ़ेकिंग न्यूज़ से कहा, “आप ही बताओ भाईसाब! जब हमने हर काम के लिये एक अलग स्पेशल दिन बना रक्खा है, तो फिर उस काम को किसी और दिन करने की क्या ज़रूरत है! जैसे एन्वायरमेंट के लिये ‘अर्थ डे’ है। तो हमें धरती की जितनी भी फ़िकर करनी होती है, उसी दिन कर लेते हैं। बात खतम!”

इस बीच, पता चला है कि थाने ले जाते ही पुलिस ने उससे अपने स्पेशल आसन कराने शुरु कर दिये, जिन्हें करने के बाद उसकी दिमाग़ी हालत अस्थिर हो गयी है। थोड़ी देर पहले पुलिस कमिश्नर बीएस बासी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि “संदिग्ध युवक किसी पार्टी का नेता लग रहा है क्योंकि वो बार-बार अपना बयान बदल रहा है। वो ‘अनुलोम’ करने के एक मिनट बाद ही वो उसका ‘विलोम’ कर देता है।”



ऐसी अन्य ख़बरें