चलते चलते

शर्मा जी के लड़के को छींकते हुए देखा तो अपने बेटे को कूट दिया गुप्ता जी ने, कहा- "नालायक! यहाँ भी पीछे रह गया!"

01, Apr 2020 By Ritesh Sinha

भोपाल. गंजपारा चौक में रहने वाले रघुबीर गुप्ता जी अपने बेटे रोशन को बात-बात पर शर्मा जी के लड़के का हवाला देते हुए डाँट दिया करते थे। दसवीं-बारहवीं में जब रोशन के कम नंबर आये तो गुप्ता जी ने शर्मा जी के लड़के का हवाला देते हुए ही उसे जमकर कोसा था। उन्होंने तो लगभग मान लिया था कि मेरा बेटा कभी शर्मा जी के लड़के को पीछे नहीं छोड़ पाएगा।

dad-beating-son
रोशन को धोते रघुबीर जी

आज सुबह की बात है, गुप्ता जी छत पर व्यायाम कर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि शर्मा जी का लड़का ‘विनोद’ घर से बाहर निकला और बेदर्दी से छींक रहा है। विनोद की हालत देखकर गुप्ता जी का पारा चढ़ गया, वो तेजी से नीचे आये और रोशन को धोना शुरू कर दिया।

“नालायक! आज भी शर्मा जी के लड़के से पीछे रहा गया ना तू! जा के देख, वो छींकने लगा है, इस बात में भी तुझसे आगे बढ़ गया वो, अरे कब तक हमारा नाक कटवाता रहेगा तू, कभी तो फर्स्ट आया कर दिलजले!” -कहते हुए गुप्ता जी ने रोशन को थूर दिया।

मामले को हाथ से निकलता हुआ देखकर रोशन की मम्मी ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की तरह सीन में एंट्री ली और तमकते हुए कहा- “अरे क्यों मार रहे हो जी मेरे जिगर के छल्ले को! हमारा बेटा ‘छींक’ नहीं रहा है तो ये तो अच्छी बात हुई ना!

हर बात में शर्मा जी के लड़के को घुसाने की जरूरत नहीं है! आप दूर हटिए!” -कहते हुए उन्होंने गुप्ता जी को बगल कर दिया। गुप्ता जी का गुस्सा शांत हो गया, तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। हालाँकि बाद में पता चला कि शर्मा जी का लड़का कॉमन-फ्लू की वजह से छींक रहा था।



ऐसी अन्य ख़बरें