Monday, 26th August, 2019

चलते चलते

जिस रोड से सफर करके आये थे उस 'सड़क' की बुराई करना भूले मेहमान, घरवालों ने धक्के मारकर भगाया

26, Jul 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. शर्मा फैमिली के सदस्य उस समय हिंसा पर उतर आये जब उनके घर आये मेहमानों ने उस रोड की बुराई नहीं की जिसमें वो सफर करके आए थे। चूँकि शर्मा जी के घर के पास वाली रोड खटारा हो गयी थी, अतः उन्हें पूरा विश्वास था कि मेहमान, चाय-पानी के तुरंत बाद ‘सड़क’ की बात छेड़ेंगे और मुँह बना-बनाकर उसकी बुराई करेंगे! लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, सो शर्मा जी और उसके बेटे आशीष ने मेहमानों को धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया।

road
इसी रास्ते से होकर आये थे मेहमान

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए शर्मा जी ने बताया कि, “ये सिर्फ हमारे घर की बात नहीं है, जब भी दूर के रिश्तेदार आते हैं तो प्रत्येक घर में 25% चर्चा खराब सड़क के बारे में ही होती है! 50% चर्चा देश के हालात पर होती है और बाकी के 25% में ‘मैं यहाँ गया था-मैं वहाँ गया था’ टाइप की बातें होती हैं!”

कल जो हमारे घर आये थे ना, वो आशीष के फूफाजी हैं, पूरा कुनबा सहित आये थे! चाय-पानी तक उन्होंने घर-परिवार की बातें की और ‘नाश्ता’ आते ही ‘मोदी’पर शिफ्ट हो गये! ये मोदी वाला थोड़ा लंबा चला, लगभग एक घंटे तक! खैर, इससे मुझे कोई ख़ास दिक्कत नहीं थी लेकिन उन्हें ‘रोड’ वाली टॉपिक पर जल्दी आ जाना चाहिए था!

‘रोड बहुत खराब है जी, कमर में दर्द हो गया!’ जैसे वाक्य सुनने के लिए मेरे कान तरसने लगे! लेकिन ये आशीष के फूफाजी तो ना जाने किस मिट्टी के बने हैं, उन्होंने उस खटारा रोड के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा!” -कहते हुए वो आग-बबूला हो उठे।

“अब आप ही बताइये? क्या मैं ये सहन कर सकता था! रिश्तेदारी अपनी जगह है लेकिन इस तरह की लापरवाही मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता, इसलिए मारकर भगा दिया!” -शर्मा जी ने आगे बताया। हालाँकि कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने शर्मा जी को कोर्ट में घसीटने के धमकी दी है। जिस पर शर्मा जी का कहना है कि, “ऐसी धमकियों को मैं जेब में लेकर चलता हूँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें