Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

सोन पपड़ी का डब्बा आगे पास करने वालों को बख़्शा नहीं जाएगाः पीएम मोदी

05, Nov 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. दीवाली पर लोगों के घरों में सोन पपड़ी का हमला करने वालों की अब ख़ैर नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सोन पपड़ी का डिब्बा आगे पास करने वालों को हमारी सरकार छोड़ेगी नहीं!

Son-Papdi
पच्चीस घरों में घूम चुका सोन पपड़ी का डब्बा

धनतेरस के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए मोदीजी ने कहा, “जब मैं बचपन में छोटा था, तो मैंने भी सोन पपड़ी का अत्याचार देखा था। हमारे रिश्तेदार दूसरी मिठाइयाँ ख़ुद खा लेते थे और सोन पपड़ी के डब्बा हमें थमा देते थे। उन्हें काजू कतली और ड्राई फ्रूट्स वाले डब्बे भी तो मिलते थे, उन्हें क्यों नहीं देते थे हमें?”

“मुझे पता चला है कि इस देश में करोड़ों लोग अभी भी ऐसा कर रहे हैं। आप मुझे बताइये, उन्हें ऐसा करना चहिये क्या? ऐसे नहीं! पूरी ताक़त के साथ बताइये…क्या सोन पपड़ी का डब्बा किसी को पास करना चहिए क्या?” -मोदीजी ने दोनों हाथ ऊपर उठाते हुए कहा। लोगो ने भी ज़ोर से चिल्लाकर जवाब दिया “नहीं!”

अपने इस संबोधन के तुरंत बाद उन्होंने ‘सोन पपड़ी स्पेशल टास्क फ़ोर्स’ (SPSTF) बना दी, जिसकी 15000 टीमें पूरे देश में सोन पपड़ी खरीदने वालों पर नज़र रखेंगी और उन्हें ट्रैक करेंगी।

इस बीच, पता चला है कि मयूर विहार में रहने वाली वर्मा फ़ैमिली ने जो सोन पपड़ी का डब्बा अपने पड़ोसी को दिया था, वो घूम-फिरकर 15 दिन बाद उन्हीं के पास वापस आ गया, जिसे उन्होंने आज सुबह अपनी कामवाली बाई को दे दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें