Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

इंजीनियरिंग कॉलेज के मैकेनिकल ब्रांच में दिखी लड़की, लड़कों ने 'एलियन' समझ जाल फेंक कर पकड़ा

31, Oct 2019 By Guest Patrakar

पुणे. शहर के TIMS इंजीनियरिंग कॉलेज में उस समय हड़कंप मच गया जब योगेश नाम के एक छात्र ने दावा किया कि उसने कैम्पस में एक लड़की को देखा है। योगेश की बातें सुनकर किसी को यकीन ही नहीं हुआ, सबने कहा कि सलमान के घर के आसपास हिरण दिखाई दे सकता है लेकिन मैकेनिकल ब्रांच में ‘लड़की’ असंभव है।

mach-engineering
लड़की को देखते बदकिस्मत लड़के

यही वजह है कि ‘योगेश ने जिस जीव को टहलते हुए देखा है वो लड़की नहीं कोई एलियन है’ -ऐसा समझकर लड़कों ने ऊपर से जाल फेंककर लड़की को पकड़ लिया।

मामले की पूरी जानकारी के लिए हमने कॉलेज के डीन सतीश कुमार से बातचीत की। उन्होंने बताया कि, “यह घटना परसों रात की है जब मैकेनिकल ब्रांच के लड़के आखिरी क्लास ख़त्म करके अपने हॉस्टल लौट रहे थे तभी योगेश ने बताया कि, ‘मैंने यहाँ एक सुंदर लड़की को देखा है, चलो तुम लोगों को भी दिखाता हूँ!’

सभी लड़के उसके पीछे-पीछे चले गये, लड़कों ने इस एरिया में पहली बार कोई लड़की देखी थी, इसलिए उन्होंने गलत अंदाजा लगा लिया और लड़की को ‘एलियन’ समझ घेर लिया, बाद में उसके ऊपर जाल फेंक कर पकड़ भी लिया!

ये तो अच्छा हुआ कि समय रहते उन्हें पता चल गया कि वो एलियन नहीं बल्कि लड़की है, वरना कुछ भी हो सकता था! दरअसल, लड़कों ने कॉलेज में बहुत कम लड़कियाँ देखी थीं, ‘सुंदर’ वाली तो उससे भी कम!” -डीन ने आगे बताया।

हालाँकि ऐसा ही एक कांड पहले भी हो चुका है, जब मैकेनिकल के लड़कों ने अच्छा खाना केवल इसलिए छोड़ दिया क्योंकि इस टाइप का खाना उन्होंने कॉलेज में पहले कभी नहीं देखा था! उन्हें लगा कि यह सब सपना है और हक़ीक़त से सामना होने पर बहुत दर्द होगा!

खैर, वो लड़की इस हादसे के बाद ‘ट्रॉमा’ में चली गयी है और उसकी देखभाल की जा रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें