Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

सही ड्राइविंग सिखाने पर नोएडा में ड्राइविंग ट्रेनर पर लगाई गई धारा 307

21, Nov 2018 By Velawrites

नोएडा. कल शाम उस समय नोएडा की सड़कों पर कोहराम मच गया, जब सात गाड़ियाँ आपस में टकरा गईं। चश्मदीदों ने बताया कि उन में से दो ड्राइवरों ने शराब पी रखी थी, तीन फ़ोन पर बात कर रहे थे और एक सो रहा था।

driver-training
नोएडा में सही ट्रेनिंग देता आरोपी ट्रेनर

तुरंत पुलिस को फ़ोन मिलाया गया और मामले की गहराई से जांच करने पर पाया गया कि ग़लती पहली गाड़ी की ही थी क्योंकि उसने लाल बत्ती देखकर ब्रेक मार दिया, जो कि किसी ने भी सोचा नहीं था।

और गहरी तफ़्तीश करने के बाद एक दिल दहला देने वाला सच नोएडा ट्रैफिक पुलिस के सामने आया। पहली गाड़ी वाले ने लाल बत्ती पर तो गाड़ी रोकी ही थी, साथ ही उसने ज़ेबरा क्रासिंग के भी पीछे गाड़ी के ब्रेक लगा दिए थे। यह पता चलते ही उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

जिस ट्रेनर ने उसे कार चलना सिखाया था, उसका लाइसेंस कैंसल किया जा चुका है और दूसरे सभी ड्राइविंग स्कूलों को सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इसके बाद नोएडा प्रशासन को उम्मीद है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी।

हमारे पत्रकार चतुर खुजली ने जानकारी दी है कि ये घटना और भी बड़ी हो सकती थी, अगर आठवीं गाड़ी वाला, जो कि एक प्राइवेट कैब थी, बीच रोड पे गाडी रोक कर सवारी ना उतारने लगता।

ग़ौरतलब है कि नोएडा का ट्रैफिक आपसी समन्वय से चलता है और हमें इस बात का सम्मान करना पड़ेगा। यहाँ लाल बत्ती चौराहों पे सिर्फ़ उजाला देने के लगायी गयी हैं। अगर आप इन पर गाड़ी रोकने का मन बनाते हैं तो ये ज़रूरी है कि आप रोड के साइड पर गाडी चलायें।



ऐसी अन्य ख़बरें