चलते चलते

बर्तन धोते समय पानी छिटकने की समस्या से परेशान रहता था युवक, हॉस्पिटल से चुरा लाया एक दर्जन PPE किट

15, May 2020 By Ritesh Sinha

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुखदेवपुरा इलाके में छापा मरकर, सरकारी अस्पताल से चोरी किये गए एक दर्जन PPE किट को बरामद कर लिया है। जिस समय पुलिस ने आरोपी अमित कश्यप के घर दबिश दी, उस समय वो इसी PPE किट को पहनकर बर्तन मांज रहा था। इससे पहले कि वो वो कप-प्लेट को अच्छे से रगड़ पाता पुलिस ने उसे मौके पर ही दबोच लिया।

salman-wash
बर्तन धोता अमित

हालाँकि बाद में पुलिस ने अमित को समझाईश देकर छोड़ दिया। “आखिर उसे PPE किट चुराने की आवश्यकता क्यों पड़ गई?” -इस सवाल का जवाब दिया स्वयं अमित ने- “देखिए! जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है, बर्तन मांजने का सारा काम मेरी पत्नी ने मुझे सौंप दिया है, हालाँकि मुझे ये काम जरा भी पसंद नहीं है लेकिन मजबूरी में हाथ चलाना ही पड़ता है!

बर्तन धोते समय सबसे ज्यादा टेंशन तब होती है जब पानी छिटककर आपके शर्ट या पैंट पर पड़ जाता है, मैं तो शर्ट निकालकर बर्तन धोता हूँ फिर भी ना जाने कहाँ से पानी छिटककर बनियान में लग ही जाता है और मैं बेवक्त नहा लेता हूँ! मुझे तो लगता है थोड़ा बहुत भीगे बिना बर्तन मांजना संभव ही नहीं है!

एक दिन मैंने सोचा कि यदि PPE किट पहनकर बर्तन धोया जाए तो कपड़े भीगेंगे नहीं और ना ही पानी छिटककर मेरे चेहरे पर पड़ेंगे! बस, यही वजह है मैंने अस्पताल से PPE किट चुरा लिया!” -कहते हुए अमित का चेहरा झुक गया।

चूँकि अमित एक भी बार ‘चीन’ नहीं गया है इसलिए उसे अंदाजा ही नहीं था कि इस दुनिया में CCTV कैमरा नाम की भी एक चीज होती है। अस्पताल में लगे कैमरों की मदद से पुलिस ने अमित को PPE किट, अपनी पीठ पर लादकर ले जाते हुए देख लिया और इस फुटेज की सहायता से उसके अड्डे का भी पता लगा लिया।

बाद में पंद्रह सशस्त्र जवानों की एक टुकड़ी ने अमित के घर धावा बोलकर इस अति-आवश्यक वस्तु को बरामद कर लिया। अमित किसी को मुँह दिखाने के काबिल नहीं रह गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें