चलते चलते

"बार बाला पर नोट उड़ाने के बजाय ग्राहक क्रेडिट कार्ड उड़ा सकते हैं!"-सुप्रीम कोर्ट

17, Jan 2019 By बगुला भगत

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट ने आज मुंबई में डांस बार फिर से खोलने की अनुमति दे दी लेकिन कुछ शर्तों के साथ! और इन शर्तों में सबसे बड़ी शर्त ये है कि अब ग्राहक बार बाला को टिप तो दे सकते हैं लेकिन उस पर पैसे नहीं उड़ा सकते।

Dance-Bar-Mumbai
अच्छे दिनों में पैसे उड़ाता एक ग्राहक

इस शर्त को सुनते ही मुंबई के सारे रसिकजन, ख़ास तौर पर गुजराती समुदाय भड़क गया और कोर्ट के फ़ैसले के विरोध में वे जगह-जगह नोट उड़ाने लगे। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें समझाते हुए कहा, “अरे! हमने यही तो कहा है कि लोग डाँस बार में कैश नहीं उड़ा सकते, ये थोड़े ही कहा है कि वे क्रेडिट कार्ड नहीं उड़ा सकते!”

“तो जिसका भी मन है, वो बार बाला पे अपना कार्ड उड़ा दे। बार का एम्पलॉई उसे उठाएगा, स्वाइप करेगा और पैसे काटकर कार्ड वापस कर देगा। फिर उड़ाना है तो फिर उड़ा दो, वो फिर स्वाइप करके उसे वापस कर देगा! और अगर ये भी ना जमे तो डांसर को पेटीएम कर दो! सिंपल!”

लेकिन कस्टमर लोगों का ग़ुस्सा यह सब सुनकर भी शांत नहीं हुआ। सिग्नल पर खड़े हवलदार पर पैसा उड़ा रहे एक मशहूर डांस-प्रेमी गुज्जूभाई ने कहा, “पैसे उड़ाने में जो मज़ा है भाईसाब, वो पेटीएम करने में कैसे मिलेगा?”

“दुनिया में दो ही जगह तो ऐसी है, जहाँ हम दिल खोलकर पैसे उड़ाते हैं- एक स्ट्रीट फ़ूड और दूसरी डाँस बार और सुप्रीम कोर्ट ने आज हमसे वो भी छीन ली!” -उसने जेब से दूसरी गड्डी निकालते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें