Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

रंगोली के डिजाइन को लेकर नोएडा में दो HR गुटों में झड़प, दो दर्जन से अधिक घायल

24, Oct 2019 By किल बिल पांडे

नोएडा. बहुचर्चित अट्टा मार्केट की गलियाँ उस समय दहल उठीं जब दो HR गुटों में देर शाम कानफोड़ू झड़प हो गयी। नोएडा की सेक्टर-18 इलाके में रंगोली में वर्चस्व को लेकर दोनों गुट आपस में भिड़ गये। दोनों ही गुट अपने रंगोलीयों के डिजाईन के लिए मशहूर हैं और माना जा रहा है कि अपने आप को बड़ा ‘रंगोलीबाज़’ साबित करने के मुद्दे पर ही यह झड़प शुरू हुई थी। इस झड़प में बीस युवतियाँ प्रभावित हुई हैं।

Women- Fight
दो HR लड़ते हुए

सूत्रों की मानें तो बुधवार शाम को अट्टा मार्केट में दो बहुप्रतिष्ठित आईटी कंपनियों की दो HR युवतियों के बीच, रंगोली के रंग चुनने जैसी मामूली बात पर शुरू हुई बहस ने गुटीय झड़प का रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों गुट आमने-सामने आ गए। एक गुट के लोगों ने दूसरे पर पेप्परस्प्रे, लाठी, डंडे और स्टेपलर से हमला कर दिया।

युवतियाँ यहीं नहीं रूकीं,  झड़प के बीच एक  युवती शालू ने दूसरी गुट की प्रीती का बिना मेकअप का फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जिससे प्रीती के ढाई सौ फॉलोवर्स मौके पर ही कम हो गये। झड़प के दौरान बीच-बचाव करने गए तीन युवकों के भी मौके पर ही फ्रेंडज़ोन किये जाने की सूचना मिल रही है। इन युवकों को सदमे से उबारने के लिए अलग से मनोचिकित्सकों के पास भेजा गया है।

पुलिस की मानें तो दोनों गुटों में ‘रंगोली’ को लेकर काफ़ी समय से तनातनी चल रही थी। इस विवाद की शुरुआत साल भर पहले उस वक़्त हुई जब एक लड़की ‘श्वेता’ ने अपने ग्रुप की रंगोली डिजाइन विरोधी दल को लीक कर दी थी। उसके बाद विरोधी दलों ने भी अपने जासूस एक्टिव कर दिये थे, बीच में पीले रंग की एक डिबिया भी चोरी हो गयी थी, तब भी दोनों ग्रुप्स ने एक दूसरे पर रंग चुराने का गंभीर आरोप लगाया था।

आखिरकार एक साल से चल रही इस जुबानी जंग ने कल फिजिकल रूप धारण कर लिया और दोनों HR ग्रुप आपस में गुत्थमगुत्था हो गये।

घायलों को नज़दीक के ही विनायक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। कुछ युवतियाँ मौके से भागने में कामयाब भी रहीं जिन्हें ‘डरपोक’ होने का प्रमाण-पत्र जारी कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक उन्हें सीसीटीवी कैमरों की मदद से तलाशने का काम जारी था।



ऐसी अन्य ख़बरें