Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

दूल्हे के मोबाइल में 5MP का कैमरा देखकर भड़की दुल्हन, दहेज के आरोप में पहुँचाया जेल

30, Jun 2018 By Ritesh Sinha

मेरठ. हर रोज़ अखबारों में पढ़ने को मिलता है कि शराबी दूल्हे से तंग आकर लडकियाँ शादी वाले दिन ही बारात वापस कर देती हैं, लेकिन मेरठ में तो हद ही हो गई, जब एक लड़की ने यह कहकर बारात वापस लौटा दी कि उसे दूल्हे का मोबाइल पसंद नहीं आया है। लड़की यहीं पर नहीं रुकी, उसने पुलिस को फोन करके लड़के वालों के खिलाफ दहेज़ माँगने का आरोप भी लगा दिया। नतीजा यह हुआ कि सुहागरात के सपने देख रहा युवक अब जेल में चक्की पीस रहा है।

marriage
जेल की हवा खाते दूल्हे राजा

घटना मेरठ के मोदीपुरम इलाके की है, जहाँ ‘सीमा’ की शादी मनोज नाम के युवक के साथ धूमधाम से संपन्न हो रही थी। सात फेरे लेने के बाद मनोज की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था और उसने इसी एक्साईटमेंट में सेल्फी लेने के लिए अपना माइक्रोमैक्स मोबाइल निकाल लिया, ताकि शादी की फोटो व्हाट्सएप पर डाल सके।

सीमा भी ‘सेल्फी’ की शौक़ीन थी तो वह भी तैयार हो गई। दोनों एक साथ मुस्कुराते हुए कैमरे की तरफ देखते और मनोज झट से बटन दबा देता था, फिर वह सीमा को दिखाता कि फोटो ‘अच्छा आया है कि नहीं?’ इस पर सीमा कहती कि ‘कुछ दिखाई नहीं दे रहा है!’ दस मिनट तक ऐसा ही चलता रहा। उन्होंने रौशनी वाली जगह जाकर भी सेल्फी लेकर देख लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

तभी सीमा का दिमाग खराब हो गया और उसने मनोज से उनका मोबाइल छीन लिया। जब सीमा ने देखा कि उसमे 5MP का कैमरा लगा है तो वह गुस्से से लाल-पीला हो गईं। उसने दांत रगड़ते हुए मनोज से कहा- “शर्म नहीं आती तुम्हें आज भी 5mp का कैमरा वाला मोबाइल रखते हो! वहाँ सेल्फी लेने के लिए फोन तो ऐसे निकाला था जैसे ‘iPhone’ हो! ..जा मैं नहीं करती तुमसे शादी!” -कहते हुए सीमा ने गले में पड़ा हार निकालकर फ़ेंक दिया।

साथ ही उसने उनके ही मोबाइल से पुलिस को फोन लगा दिया कि लड़के वाले दहेज़ की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पूरी बारात को ही जेल में डाल दिया। बाद में फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए सीमा ने बताया कि “आजकल तो जिन्हें अपना नाम लिखना नहीं आता वे भी 13mp का कैमरा लिए घूम रहे हैं! इनफैक्ट, मेरे पास तो सेल्फी एक्सपर्ट वाला हैंडसेट है, ऐसे में मैं उनसे कैसे शादी कर सकती हूँ! रिश्ता तो बराबरी वालों में ही होना चाहिए ना, इसलिए मैंने बारात लौटा दी!”



ऐसी अन्य ख़बरें