Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में आया अच्छी 'बहू' बनाने का कोर्स, एकता कपूर बोलीं- "सास मैं सप्लाई कर दूंगी!"

04, Sep 2018 By Ritesh Sinha

एजेंसी. बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी ने अपने कॉलेजों में एक नया कोर्स शुरू करने का फैसला किया है, जिसके तहत लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग दी जाएगी। यह कोर्स तीन महीने तक चलेगा, जिसमें लड़कियों को फैशन, कंप्यूटर की जानकारी के साथ-साथ तनाव झेलने की तकनीक और सास से लड़ने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

लड़ना भी सिखाया जाएगा!
लड़ना भी सिखाया जाएगा!

देश में सास और बहुओं की बात हो रही हो और एकता कपूर का नाम ना आए, ऐसा कैसे हो सकता है? इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया है, साथ ही उनका मानना है कि हमें अच्छी क्वालिटी के सास बनाने पर भी इन्वेस्ट करना चाहिए! नहीं तो समाज का संतुलन बिगड़ जाएगा!

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “अगर BHU ने आदर्श बहू बनाने का काम अपने हाथों में ले लिया है तो अच्छी ‘सास’ सप्लाई करने का ठेका मैं ले लेती हूँ! कॉलेज में बहुएँ तो बन सकती हैं लेकिन एक अच्छा सास बनने के लिए उसे टीवी के रास्ते से गुजरना ही पड़ेगा! खासकर मेरे सीरियल्स के रास्ते से!”

अपनी फैक्ट्री में मिलने वाली ‘सास’ प्रोडक्ट की खासियत बताते हुए एकता कपूर ने कहा कि “मुझे दुःख देने वाली अच्छी ‘सासू माँ’ बनाने का लगभग पच्चीस सालों का अनुभव है! मेरे सीरियल्स से निकलीं सासों ने बहुओं पर जमकर अत्याचार किये हैं और देश-दुनिया में अपना लोहा मनवाया है! वो क्या है ना, बीते जमाने की सासें बहुत पकाऊ होती थीं, जैसे कि ललिता पवार, शुभा खोटे वगैरह! अनपढ़ भी लगती थीं, मैंने उनको मॉडर्न कपड़े पहनाकर मोबाइल पकड़ा दिया, बन गई मॉडर्न सास! हाँ, लेकिन क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया, उनकी साजिशों में अब भी दम होता है!”

उधर, इस कोर्स में एंट्री लेने के बारे में सोच रही शालिनी नाम की लड़की ने बताया कि  “मुझे सब कुछ सीखना है, सास से लड़ना, करवा चौथ रखना, जानकर भी अनजान बनना, चुपचाप खड़े रहना, पकाउ डायलाग बोलना, सब कुछ! अगर ये सब नहीं मिला तो मैं कोर्स बीच में ही छोड़ दूँगी!



ऐसी अन्य ख़बरें