Thursday, 21st November, 2019

चलते चलते

बिहार में गुटखा बैन होते ही घर से पैदल निकले अजय देवगन, 2 अक्टूबर को पटना में तोड़ेंगे गुटखा कानून

30, Aug 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. बिहार की नितीश कुमार सरकार ने आज से ही राज्य में गुटखा बेचने और खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है, इससे पहले वो शराब पर भी ऐसा ही प्रतिबंध लगा चुके हैं। राज्य सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध हो रहा है, अब इस मुहीम में सेलेब्रिटीज भी जुड़ने लगे हैं।

ajay-devgan-pan-masala
गुटखा कानून तोड़ने से पहले रिचार्ज होते अजय देवगन

अभिनेता अजय देवगन के लिए तो यह खबर किसी झटके से कम नहीं है, क्योंकि वो टीवी पर अक्सर पान मसाला ही बेचते नज़र आते हैं। जैसे ही उन्होंने यह खबर टीवी पर देखी, उनका खून खौलने लगा। फिर तो वो एक मिनट नहीं रुके और नंगे पाँव पटना के लिए कूच कर गये।

काजोल पीछे से चिल्लाती रह गई कि ‘मत जाइये!’ लेकिन अजय ने उनकी एक ना सुनी। थोड़ी ही देर में उनके पीछे हज़ारों की भीड़ भी चलने लगी, जो ‘नितीश बाबू! होश में आओ!’ के नारे लगा रही है।

माना जा रहा है कि अजय, मुंबई से पटना तक की यात्रा, पैदल ही तय करेंगे और दो अक्टूबर के दिन पटना के गाँधी मैदान में ‘विमल’ गुटखे का एक पैकेट फाड़कर इस अमानवीय कानून की धज्जियाँ उड़ा देंगे।

प्रायः बहुत कम बोलने वाले अजय देवगन ने हमारे रिपोर्टर से बात की और अपना गुस्सा जाहिर किया, “हम सरकार क्यों चुनते हैं, जनता की भलाई के लिए ना? तो फिर ये क्या हो रहा है? क्या हासिल कर लोगे आप गुटखे पर बैन लगाके! कल को योगी जी भी इसी राह पर चल पड़े तो.. कानपुर को दूसरा कश्मीर बनने मत दीजिये! मैं बताए देता हूँ!”

अगर बिहार सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो मैं ‘हिम्मतवाला’ का रीमेक बनाकर बिहार में रिलीज कर दूंगा!” -कहते हुए उन्होंने पाँच बजे वाला डोज गटक लिया। अजय की इस खतरनाक धमकी के बाद अब गेंद नितीश कुमार के पाले में है, क्या वो अपना फैसला वापस लेते हैं या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।



ऐसी अन्य ख़बरें