Friday, 20th September, 2019

चलते चलते

युवक ने कमेंट में 'Smiley' यूज करने के बजाय लिख दिया- 'खी-खी खी-खी', पूरे देश में उड़ी खिल्ली

24, Dec 2018 By Ritesh Sinha

एजेंसी मेरठ में हँसने वाली ‘Smiley’ यूज की जगह ‘खी-खी खी-खी’ लिखने का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, संदीप नाम के इस युवक को अपने दोस्त का एक फेसबुक पोस्ट बहुत पसंद आया था। उसके दोस्त ने शाहरुख़ खान पर एक तगड़ा जोक मारा था जो उनके फ्रेंड सर्कल में वायरल हो गया था। लोग कमेंट सेक्शन में जोक की तारीफ करते हुए जमकर ‘Smiley’ यूज कर रहे थे, लेकिन पता नहीं संदीप को क्या हो गया कि उसने की इमोजी’स की जगह ‘खी-खी खी-खी’ लिखकर टांग दिया।

emoticons
इनमे से एक भी यूज नहीं किया संदीप ने

‘Smileys’ के झुंड के बीच में संदीप का कमेंट दूर से ही नज़र आ जाता था। बहुत देर तक तो लोगों को तो  समझ ही नहीं आया कि आखिर उसने लिखा क्या है? तभी एक सज्जन ने संदीप को रिप्लाई देते हुए लिखा कि “भाईसाब, यहाँ गाली-गलौज नहीं चलेगी! अपना कमेंट डिलीट करो!”

यह देखकर संदीप को बहुत गुस्सा आया, उसने भी तैश में आकर जवाब दे दिया- “अबे ये कोई गाली नहीं है! पहले जब इमोजी’स वगैरह नहीं होते थे तो ऐसे ही ‘खी-खी खी-खी’ लिखा जाता था! इसका मतलब होता है कि मैं दाँत निकालकर हँस रहा हूँ!”

बस, यही वाला कमेंट संदीप के लिए घातक साबित हो गया। एक साथ हज़ारों लोग ‘गरीब’ कहकर उसका मज़ाक उड़ाने लगे। “अबे आज के टाइम ऐसा कौन करता है बे? सस्ता मोबाइल है क्या तेरा? मेरे घर आजा, अपना पुराना स्मार्टफोन तुझे दान कर दूंगा!” -विवेक नाम के एक युवक ने लिखा। संदीप कमेंट पढ़कर झल्ला गया।

“बेरोज़गार है क्या बे? इतना सब टाइप करने का टाइम कैसे मिल गया तेरे को? असली वाली ‘खी-खी खी-खी’ तो अब तेरे ऊपर हो रही है!” -एक और यूजर ने कमेंट किया।

देखते ही देखते यह बात पूरे देश में फैल गई कि एक युवक ने अपनी फीलिंग दर्शाने के लिए ‘Smileys’ की जगह शब्दों का सहारा लिया है। लोग अपने-अपने हिसाब से संदीप को ट्रोल करने लगे। दो घंटे तक लगातार गाली खाने के बाद संदीप को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने ‘खी-खी खी-खी’ हटाकर उसकी जगह एक ‘Smiley’ चेप दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें