Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

सोशल मीडिया में मेन्शन करने पर सुषमा स्वराज ने ग़लती से कर दिया मोदी जी को ही ब्लॉक!

27, Jun 2018 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों हर किसी को ब्लॉक करने में लगी हुई हैं। ब्लॉक करने की हड़बड़ी ऐसी है कि उन्होंने ग़लती से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही ब्लॉक कर डाला। दरअसल शजिया अनास नामक एक एक मुस्लिम युवती ने कुछ दिनों पहले अपने पूर्व हिंदू नाम तन्वी सेठ के नाम से पासपोर्ट बनवा लिया था, जिसके बाद कई लोगों ने सुषमा स्वराज को जमकर ट्रोल किया। बदले में सुषमा जी ने ना केवल उन लोगों को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया बल्कि उनके ट्वीट रीट्वीट कर कुछ लोगों को शर्मसार भी किया। बस इसी चक्कर में उन्होंने मोदी जी को भी ब्लॉक कर डाला।

Modi- Sushma
“मुझे क्यूँ ब्लॉक कर दिया सुषमा जी?”

इस बारे में अधिक जानकारी के लिए हमने उन्हीं के दफ़्तर में बात की और मामले को पूरी तरह से जाना। सुषमा जी के दफ़्तर के एक अधिकारी आरके सिंह ने हमें बताया, “यह बात सच है कि ट्रोल्स की वजह से सुषमा जी बहुत ग़ुस्सा और परेशान थीं। वो विदेश दौरे पर गयी हुई थीं, जब ये पूरा क़िस्सा हुआ। वापस आकर उन्होंने अपना अकाउंट देखा तो उन्हें बहुत सदमा पहुँचा और उन्होंने तुरंत सब गाली-गलौज देने वालों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें ट्विटर पर ट्वीट करते हुए सम्बोधित किया लेकिन जल्दबाज़ी में सुषमा जी ने उन्हें ही ब्लॉक कर दिया। क़रीब दो दिन बाद PMO से हमें इस विषय में जानकारी मिली लेकिन तब तक यह एक नेशनल लेवल की ख़बर बन चुकी थी।”

हालाँकि इस विषय पर विपक्ष ने मोदी जी को घेरने की काफ़ी कोशिश की। काँग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के माध्यम से उन पर निशाना साधते हुए कहा, “अब मोदी जी के ख़ुद के लोग भी उन्हें नहीं सहन कर पा रहे है, ब्लॉक कर रहे है”। इस पर पूर्व काँग्रेसी नेता हेमंत बिस्वा शर्मा ने जवाब देते हुए कहा, “मोदी जी को तो लोग ग़लती से ब्लॉक करते हैं मगर राहुल गाँधी के लोग तो उनके मुँह पर पार्टी छोड़ कर चले जाते हैं।” जिसके बाद लोगों ने जमकर दिग्विजय सिंह और काँग्रेस को ट्रोल किया।

ऑनलाइन चली इस झोंका-झोंकी में मुख्य किरदार सुषमा स्वराज और PM मोदी दोनों ही ग़ायब थे। जिसके बाद कई लोगों ने कई तरह की अटकलें लगाना शुरू कर दीं। कुछ लोगों ने तो यहाँ तक कह दिया कि शायद अब सुषमा जी बीजेपी छोड़कर काँग्रेस या कोई और पार्टी ज्वॉइन करने के मूड में हैं। लेकिन उनके दफ़्तर ने ऐसी बातों को बचकाना बताकर ख़ारिज कर दिया।

फ़िलहाल, शाज़िया अनास उर्फ़ तन्वी सेठ का पासपोर्ट ग़लत पता और पूरा नाम ना बताने के कारण ख़ारिज़ भी हो सकता है। लेकिन इस क़िस्से से एक बात तो साफ़ हो गई कि पूरे दिन बीजेपी द्वारा पेड ट्रोल कहे जाने वाले ट्रोल अगर ख़ुद बीजेपी के नेताओ को ही ट्रोल कर रहे हैं तो फिर असल में माजरा क्या है? आप भी सोचिए, हम भी सोचते हैं, तब तक के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़!



ऐसी अन्य ख़बरें